नामांतरण, बटवारे के राजस्‍व प्रकरणों को शीघ्र पूरा करें-श्री बी.एस.जामोद

0

अशोकनगर- (ईपत्रकार.कॉम) | नामांतरण, बटवारे के राजस्‍व प्रकरणों को शीघ्र पूरा करें। साथ ही राजस्‍व प्रकरणों के निराकरण सर्वोच्‍च प्राथमिकता के साथ किया जाना सुनिश्चित करें। इस आशय के निर्देश कलेक्टर श्री बी.एस.जामोद द्वारा सोमवार को कलेक्‍ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित समय सीमा के लंबित पत्रों की समीक्षा बैठक के दौरान जिला अधिकारियों को दिए। इस अवसर पर एस.डी.एम श्री अखिलेश जैन, समस्‍त मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत, मुख्‍य नगरपालिका अधिकारी तथा जिला अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्टर श्री जामोद ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि लंबित सी.एम.हेल्‍पलाइन का निराकरण शीघ्र अतिशीघ्र किया जाना सुनिश्चित करें। उन्‍होंने जिले के सभी स्‍कूलों में शिक्षकों को समय पर उपस्थित हेतु निर्देशित किया। साथ ही जिद्दी गैंग को स्‍वच्‍छता के प्रति जागरूक करें। उन्‍होंने निर्देशित किया कि आगामी 15 सितम्‍बर से 30 सितम्‍बर तक 2017 तक किसान सम्‍मेलन का आयोजन किया जायेगा। उन्‍होंने कहा कि अधिकारी शासकीय योजनाओं के अनुपातित लक्ष्‍यों को शीघ्र पूरा करें। उन्‍होंने कहा कि पेयजल हेतु अभी से प्‍लान तैयार करने हेतु निर्देशित। साथ ही तालाब, स्‍टॉक डेम में पेयजल का संरक्षण किया जाना सुनिश्चित करें। उन्‍होंने स्‍वरोजगार योजना, शिक्षा व्‍यवस्‍था की गुणवत्‍ता, स्‍वास्‍थ्‍य व्‍यवस्‍थाएं, स्‍वच्‍छ भारत मिशन, सी.एम.हेल्‍पलाइन, जनसुनवाई, पी.जी.सेल की समीक्षा कर आवश्‍यक निर्देश दिए।

अति गरीब रोजगार सहायक को कलेक्‍टर सहित अधिकारियों ने की मदद
अशोकनगर जिले की विकासखण्‍ड चंदेरी की ग्राम पंचायत खानपुर में पदस्‍थ रोजगार सहायक बलराम प्रजा‍पति द्वारा प्रधानमंत्री आवास मिशन योजनान्‍तर्गत उत्‍कृष्‍ट कार्य तथा पैदल पैदल ग्रामों में पहुंचकर आवास निर्माण कार्यों विशेष रूचि लेकर निर्माण कार्यों की प्रगति लाने पर कलेक्‍टर श्री बी.एस.जामोद तथा जिले के अधिकारियों द्वारा भूरी भूरी प्रशंसा की गई। साथ ही अति गरीब रोजगार सहायक को मोटर साइकिल दिलाने के उद्देश्‍य से 22 हजार 800 रूपये की राशि आर्थिक मदद के रूप में एकत्रित की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here