नेताजी से रिश्ता अटूट है, गठबंधन पर जल्द करेंगे औपचारिक ऐलान-अखिलेश

0

समाजवादी पार्टी प्रमुख व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मंगलवार को अपने सरकारी आवास पर कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। उन्होंने पिता मुलायम सिंह यादव से चल रहे विवाद पर कहा कि बाप-बेटे का रिश्ता कोई खत्म नहीं कर सकता है। नेताजी के साथ रिश्ता अटूट है। इस दौरान अखिलेश ने गठबंधन पर भी बयान दिया।

अखिलेश यादव ने कहा कि गठबंधन पर एक दो दिनों में अंतिम निर्णय होगा। सूची जारी करने के बाद लखनऊ में औपचारिक ऐलान होगा। बड़ी जिम्मेदारी है। अब सभी का साथ चाहिए और सरकार बनाऊंगा।

नेताजी पर बोलते हुए अखिलेश ने कहा, ‘कल नेताजी को मनाने गए थे लेकिन वह नहीं मानें। आज हम फिर जाएंगे और मुझे उम्मीद है कि वह मान जाएंगे। नेताजी हमारे राजनीतिक गुरु है। बाप-बेटे का रिश्ता कोई खत्म नहीं करा सकता।’ उम्मीदवारों की सूची पर बोलते हुए सीएम ने कहा कि आप लोग आज जाएं, मैं शाम तक या कल लिस्ट जारी कर दूंगा।

अखिलेश यादव ने राहुल गांधी के साथ मंच शेयर करने की बात पर कहा कि अभी इंतजार करिए। 5 केडी पर मीडिया से कहा कि 19 वाली रैली रद्द की गई है। वहीं, ‘साइकिल’ पर दिए गए सोमवार को चुनाव आयोग के फैसले पर यूपी सीएम ने कहा कि उन्हें विश्वास था कि चुनाव आयोग उन्हें ही साइकिल सिंबल देगा।

चुनाव आयोग ने साइकिल सिंबल अखिलेश को दिया

निर्वाचन आयोग ने सोमवार को अपने एक अहम फैसले में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के नेतृत्व वाले खेमे को समाजवादी पार्टी करार दिया और चुनाव निशान साइकिल भी उन्हें इस्तेमाल करने की अनुमति दी थी। बता दें कि निर्वचन आयोग में मुख्य निर्वाचन आयुक्त नसीम जैदी की अध्यक्षता वाले तीन सदस्य आयोग ने विस्तृत सुनवाई के 13 जनवरी को अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here