नेत्रांकन की जानकारी शासन को भेजने दिये निर्देश, समय-सीमा बैठक सम्पन्न

0

दमोह – (ईपत्रकार.कॉम) अधिसूचित फसल से भिन्न फसल का बीमा काटा गया है तो प्रीमियम की राशि वापस दें, जिसकी बीमा राशि काटी गई है उसे बीमा की राशि मिल जाये, इसका निराकरण प्रमुख रूप से किया जाये। इस आशय के निर्देश आज कलेक्टर डॉ. श्रीनिवास शर्मा ने समय-सीमा बैठक के दौरान लीड बैंक मैनेजर को दिये। इस अवसर पर एडीशनल कलेक्टर व्ही.के.देसाई, सीईओ जिला पंचायत हरीसिंह मीणा सहित सभी एसडीएम और जिला अधिकारी मौजूद थे।

कलेक्टर डॉ. शर्मा ने फसलों के पूर्वानुमान की जानकारी तीन दिन में एकत्रित करने उपसंचालक कृषि को निर्देशित किया। उन्होंने कहा इस वर्ष जिले में मात्र 24 इंच ही वर्षा हुई है, मुख्यमंत्री जी ने फसल सर्वे कार्य करने के निर्देश दिये हैं, नेत्रांकन की रिपोर्ट शासन को भेजी जाये। उन्होंने कहा फसलों पर निगाह रखें, अमले को भी इस कार्य में लगायें।

कलेक्टर डॉ.शर्मा ने सभी जिला प्रमुखों को निर्देशित किया कि वे मंगलवार को जनसुनवाई के दौरान अपने कार्यालय में बैठना सुनिश्चित करें। उन्होंने झलोन के सचिव को हटाने के निर्देश सीईओ तेन्दूखेड़ा को दिये। बैठक में विभागीय जाँच की फाइलें कलेक्टर कार्यालय शीघ्र भेजने के निर्देश दिये गये।

उन्होंने मुख्यमंत्री मजदूर सुरक्षा योजना, आम आदमी योजना, जनश्री योजना और कन्या विवाह की प्रगति की विस्तार से समीक्षा की और जिन जनपदों का कार्य संतोष जनक नहीं है कमिश्नर को पत्र लिखने की बात कही।

बैठक में कलेक्टर डॉ. शर्मा ने सी.एम. हेल्प लाईन, जन शिकायत, पीएम शिकायत के साथ समय-सीमा पत्रों का निराकरण समय पर करने अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने मीडिया के माध्यम से संज्ञान में आई शिकायतों, सड़क दुर्घटना, पानी में डूबने से हुई मौत, सर्पदंश आदि के प्रकरणों पर भी समीक्षा कर हितग्राही को त्वरित लाभ दिलाने के निर्देश दिये।

संकल्प सिद्धि कार्यक्रम 7 सितम्बर को
कलेक्टर डॉ. शर्मा ने सभी अधिकारियों से कहा संकल्प सिद्धि से अभियान कार्यक्रम प्रभारी मंत्री की अध्यक्षता में 7 सितम्बर को स्थानीय मानस भवन में प्रात: 11 बजे से आयोजित किया जायेगा। सभी अधिकारी अपनी सहभागिता सुनिश्चित करें।

सड़कों पर पशुओं के बैठने के संबंध में मुख्य नगर पालिका अधिकारी कपिल खरे ने बताया 6 हाका दल गठित कर लिये गये है, स्थान का चयन किया जा रहा है, सड़क पर बैठने वाले पशुओं को हटवाने की कार्यवाही शीघ्र की जायेगी। मुख्यमंत्री स्वरोजगार और उद्यमी योजना के संबंध में जिला उद्योग एवं व्यापार केन्द्र के प्रबंधक एच.बी.मीणा ने प्रगति की जानकारी दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here