पंजाब-गोवा के लिए आज आ सकती है बीजेपी उम्मीदवारों की लिस्ट

0

बीजेपी ने पांच राज्यों में होने वाले चुनाव की तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है. बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति ने पंजाब और गोवा के विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने के लिए बुधवार रात बैठक की और आज उनके नामों की घोषणा होने की संभावना है.

पंजाब में 23 सीटों पर चुनाव लड़ेगी बीजेपी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं पार्टी अध्यक्ष अमित शाह समेत शीर्ष पार्टी नेताओं ने इस बैठक में हिस्सा लिया. इन दोनों राज्यों में चार फरवरी को एक ही चरण में चुनाव हैं. भाजपा पंजाब में 23 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी और बाकी सीटों उसके वरिष्ठ सहयोगी शिरोमणि अकाली दल चुनाव लड़ेंगे. राज्य विधानसभा में कुल 117 सीटें हैं.

गोवा में सहयोगियों को लेकर भी चर्चा
गोवा की 40 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव में भाजपा अधिकतर सीटों पर चुनाव लड़ेगी और कुछ सीटें कुछ सहयोगियों के लिए छोड़ी जा सकती हैं. बैठक के बाद सूत्रों ने बताया कि कुछ सीटों के लिए और विचार-विमर्श की जरूरत थी जिससे इन दोनों राज्यों के लिए पार्टी उम्मीदवारों के नामों की घोषणा में देरी हुई.

यूपी पर 15 जनवरी को होगी बैठक
पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति उत्तर प्रदेश के महत्वपूर्ण विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिए 15 जनवरी को बैठक कर सकती है. राजनीतिक रूप से अहम उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा, मणिपुर में चार फरवरी और आठ मार्च के बीच विधानसभा चुनाव होंगे. इन सभी राज्यों में मतगणना 11 मार्च को होगी.

Previous articleकैलेंडर के लिए टॉपलेस हुई दिशा पाटनी
Next articleकुंबले बोले, धौनी ने सीनियर खिलाड़ियों के साथ किया ऐसा व्यवहार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here