पंड्या अगर ऐसी बेवकूफाना गलतियां करे, तो वह मुझसे तुलना का हकदार नहीं -कपिल देव

0

भारत के दिग्गज आलराउंडर कपिल देव ने आज कहा कि अगर हार्दिक पांड्या दक्षिण अफ्रीका में दूसरे टेस्ट की तरह बेवकूफाना गलतियां करना जारी रखता है तो वह उनके साथ तुलना का हकदार नहीं है। पंड्या को कई बार कपिल के बाद भारत का सर्वश्रेष्ठ आलराउंडर बताया गया है। कपिल ने सेंचुरियन में दूसरे टेस्ट में पांड्या के बल्लेबाजी प्रदर्शन की आलोचना की।

बेवकूफाना गलती से रन आउट हुए थे पांड्या
उन्होंने एक न्यूज चैनल से कहा, ‘‘अगर पांड्या इस तरह की बेवकूफाना गलतियां करना जारी रखता है तो वह मेरे साथ तुलना का हकदार नहीं है।’’ कपिल दूसरी पारी में पांड्या के आउट होने के संदर्भ में टिप्पणी कर रहे थे। पांड्या तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी की बाहर जाती गेंद को स्लिप के ऊपर से खेलने की कोशिश में विकेटकीपर क्विंटन डिकाक को कैच दे बैठे। पांड्या पहली पारी में भी रन आउट हुए क्योंकि उन्होंने क्रीज पर बल्ला नहीं रखा था और उनके इस लापरवाह रवैये के लिए विशेषज्ञों ने उनकी आलोचना की थी।

कपिल से तुलना करना ठीक नहीं
पूर्व भारतीय क्रिकेट संदीप पाटिल ने भी कहा कि दोनों की तुलना करना ठीक नहीं है क्योंकि अभी पांड्या के क्रिकेट करियर की शुरुआत है। उन्होंने कहा, ‘‘मैं कपिल के साथ काफी क्रिकेट खेला, सचमुच में कोई तुलना नहीं है। कपिल शानदार प्रदर्शन करते हुए 15 साल भारत के लिए खेला और पंड्या सिर्फ अपना पांचवां टेस्ट मैच खेला है। लंबा रास्ता तय करना है।’’