पद्मावत के दृश्यों में कांटछांट की खबर गलत-प्रसून जोशी

0

मुंबईः भारी विवाद के बाद ‘पद्मावत’ के रूप में आने वाली फिल्म पद्मावती एक बार फिर चर्चा में है। इसे 300 कट के बाद मंजूरी देने की खबरों को सेंसर बोर्ड ने भ्रामक बताया है। सेंसर बोर्ड के प्रमुख प्रसून जोशी ने आज कहा कि फिल्म ‘पद्मावत का प्रमाणन कर दिया गया है और इसमें किसी तरह के कांट-छांट की खबरें पूरी तरह गलत हैं। जोशी ने कहा कि फिल्म निर्माताओं ने बोर्ड की सलाहकार समिति के सुझाव के मुताबिक बदलाव के साथ फिल्म का प्रिंट फिर से दिया।

उन्होंने कहा, ”फिल्म के निर्माताओं ने पांच संशोधनों के साथ फिल्म का अंतिम प्रिंट सौंपा । इन संशोधनों में उन टिप्पणियों और सुझावों को समाहित करने की कोशिश की गई है जो सलाहकार समिति की तरफ से सुझाए गए थे। ये बदलाव समाज की भावनाओं को ध्यान में रखकर किए गए हैं।

जोशी ने आगे कहा, ”केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड द्वारा पहले ही इससे अवगत करा दिया गया है और फिल्म को यू/ए प्रमाणपत्र दिया गया है। सेंसर बोर्ड की प्रक्रिया पूरी है और दृश्यों में कांट-छांट के बारे में कोई भी खबर पूरी तरह गलत है।

सेंसर बोर्ड ने 30 दिसंबर को जारी बयान में कहा था कि फिल्म को यू/ए प्रमाणपत्र मिलेगा और इसमें कुछ बदलाव होंगे तथा फिल्म का शीर्षक भी बदल सकता है।जोशी ने आज कहा कि सेंसर बोर्ड फिल्म को मंजूरी दे चुका है और सेंसर बोर्ड को अब विवाद में नहीं खींचना चाहिए। यह फिल्म 25 जनवरी को रिलीज होगी।

Previous articleभारत में विशाल क्षमता, 2018 में 7.3% विकास दर का अनुमान -वर्ल्ड बैंक
Next articleSamsung Galaxy A8+आज भारत में होगा लॉन्च