‘पद्मावत’ को हरी झंडी : पद्मावत से जुड़ी सभी याचिका SC में खारिज, पूरे देश में होगी रिलीज

0

फिल्म ‘पद्मावत’ को लेकर विवाद दिन-ब-दिन बढ़ता ही जा रहा है। कल फिल्म रिलीज होने जा रही हैं। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने राजस्थान और मध्य प्रदेश की उस याचिका को खारिज कर दिया है जिसमें इस फिल्म को इन दोनों राज्यों में बैन करने की मांग की गई थी। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि कानून-व्यवस्था बनाए रखना राज्य सरकार की जिम्मेदारी है। इस फैसले से विवादों में फंसे संजय लीला भंसाली को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा, ‘आप कुछ संगठनों की धमकी और हिंसा का हवाला दे रहे हैं हम इस याचिका सुनवाई क्यों करें। एक संवैधानिक संस्था ने फिल्म की रिलीज के लिए हरी झंडी दी। कोर्ट ने आदेश दिया फिर भी आप पहले से अंदेशा जता रहे हैं। कानून-व्यवस्था बनाए रखना आपकी जिम्मेदारी हैं।”

आपको बता दें कि इससे पहले भी सुप्रीम कोर्ट ने हरियाणा, राजस्थान, गुजरात और मध्य प्रदेश में लगी बैन पर रोक लगा दी थी और फिल्म को पूरे देश में रिलीज करने का आदेश दिया था।

बता दें कि राजस्थान सरकार और एमपी सरकार की दलील थी कि फ़िल्म की रिलीज़ से राज्य में हिंसा हो सकती है। दोनों सरकारों का दावा था कि खुफिया विभाग ने भी इस तरह की रिपोर्ट दी है।

सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले पर करणी सेना के महिपाल सिंह ने कहा कि ”हम जनता की अदालत में जाएंगे। हमें केंद्र सरकार से उम्मीद है।” वहीं हरियाणा सरकार के मंत्री निल विज ने कहा कि सरकार उचित व्यवस्था करेगी। पुलिस को आदेश दे दिया गया है कि शांति बरकरार रखी जाएगी।

Previous articleबजट 2018 : विभिन्न धाराओं के तहत टैक्स स्तर के ढांचे में हो बदलाव
Next articleअगर आप भी बैंक में नोकरी करना चाहते है तो इस बैंक में निकली है जॉब्स

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here