परस्पर सौहार्द से मनाएं त्यौहार

0

त्यौहार खुशियों के लिए होते है। सभी त्यौहार मिल-जुलकर, परस्पर सौहार्द एवं परंपरागत तरीके से मनाएं। युवा अपनी उर्जा सकारात्मक कार्यो में लगाएं। यह बात जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक में कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा ने कही। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक डॉ. हिमानी खन्ना, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व राजगढ़ श्रीमति ममता खेड़े सहित जिला स्तरीय शांति समिति के शासकीय एवं अशासकीय समिति के सदस्य मौजूद थे।

उन्होंने कहा कि पर्व व त्यौहार मनाने में अति उत्साह में ऐसा कोई भी कार्य नही करें जो अन्य के लिए असुविधाजनक हो। शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखना सभी का दायित्व है। अच्छे माहौल में त्यौहार मनाएं और अच्छी परंपराओं की नींव रखें। पुरानी कमियों और त्रुटियों को दूर करें। उसे पुनः नही दोहराएं।

बैठक में त्यौहारों के मद्येनजर साफ-सफाई, नल-जल प्रदाय, टेंकर की व्यवस्था करने और निर्बाध विद्युत प्रदाय करने, असमाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखने, दुर्घटना रहित यातायात व्यवस्था तथा आवारा पशुओं का जमावाड़ा नही होने देने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए गए। इसके साथ ही त्यौहार आयोजन समितियों को अपने-अपने स्वयं सेवक तैनात करने, विशिष्ट पहचान पत्र अथवा अन्य कोई पहचान देने, आपस में समन्वय करने, मिल-बैठकर समस्याओं का निराकरण करने, विद्युत के लिए अस्थाई विद्युत कनेक्शन लेने, ध्वनि विस्तारक यंत्रों को सीमित वाल्युम में बजाने, मिट्टी से बनी मूर्तियां ही इस्तेमाल करने तथा सुरक्षा की दृष्टि से रात्रि में सदस्यों को रहने तथा स्वच्छता के लिए डस्टबिन रखने धार्मिक आयोजन समिति के पदाधिकारियों से कही गई।

इस अवसर पर उर्स प्रंबंधक समिति के श्री एहतेशाम कुरैशी द्वारा गणेश उत्सव की 20 समितियों के लिए इतनी ही डस्टबिन स्वच्छता अभियान को प्रोत्साहित करने के उद्येश्य से देने आश्वासन दिया।

Previous articleकलेक्टर की जनसुनवाई के प्रति नागरिकों की बढ़ी आस्था
Next articleपुलवामा में फिदायीन हमला : 3 CRPF जवान समेत 4 घायल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here