पर्यटन पर्व 6 अक्टूबर से 25 अक्टूबर तक आयोजित किया जायेगा

0

सीधी- (ईपत्रकार.कॉम) |कलेक्टर दिलीप कुमार ने जिला स्तरीय पर्यटन समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए बताया कि सीधी जिले मे स्थित पर्यटन केन्द्रो को विकसित एवं अधोसंरचना का निर्माण कर पर्यटन के लिए प्रोत्साहित करना है। उन्होने कहा कि इन पर्यटन केन्द्रों में आवश्यक साफ- सफाई एवं जहां पर शौचालय नही है वहां शौचालय का निर्माण किया जायेगा। कलेक्टर ने कहा कि जिले में स्थित पर्यटन स्थलों का समुचित प्रचार प्रसार के उद्देश्य से जनपद पंचायत स्तर पर छात्र/छात्राओं द्वारा रैली निकाली जायेगी। तथा आवश्यक प्रचार प्रसार किया जायेगा। जिला स्तर पर आगामी 23 अक्टूबर को वन विभाग के आडिटोरियम में कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा। इसमें महिला बाल विकास विभाग के स्व सहायता समूहों द्वारा स्टाल लगाया जायेगा पर्यटन आधारित फिल्म प्रदर्शित की जायेगी। तथा पर्यावरण पुरात्तव एवं पर्यटन के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने वाले व्यक्तियों को सम्मानित किया जायेगा। बैठक में पुलिस अधीक्षक आबिद खान, अपर कलेक्टर डी.पी. वर्मन सहित अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्टर श्री कुमार ने कहा कि जिले के पर्यटन केन्द्र भवरखोह, चन्दरेह, शिकारगंज, जरब, घोघरा, को आवश्यक कार्य करके उसे पर्यटन केन्द्र के रूप में पहचान दी जायेगी। उन्होने कहा कि पर्यटन क्षेत्र को आवश्यक पहचान देने तथा इसके प्रति लोगो के जागरूक करने के लिए छात्र/छात्राओं को इन पर्यटन केन्द्रों का भ्रमण कराया जायेगा। इसमें 14 एवं 15 अक्टूबर को कक्षा 9वीं से 12वी तक के छात्र/छात्राओं को भेजा जायेगा। छात्रों का चयन जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा किया जायेगा। 14 एवं 15 अक्टूबर को कन्या परिसर एवं कस्तूरबा परिसर टंसार तथा कुसमी कन्या परिसर की छात्राओं को भवरखोह, सीधी कन्या परिसर एवं शा.उत्कृ.उ.मा.वि. क्र.1 सीधी के छात्रों को घोघरा एवं जोगदरा, चन्दरेह एवं शिकारगंज का भ्रमण कराया जायेगा।

कलेक्टर ने बताया कि 13 अक्टूबर को उनके सहित जिला स्तरीय समस्त अधिकारी विकास खण्ड कुसमी के खुरचू, अमरोला एवं हर्रई का भ्रमण कर गोपद दर्शन करेंगे तथा सभी अधिकारी भुईमांड में रात्रि विश्राम करेंगे उन्होने कहा कि गोरियरा बांध को वोटिंग केन्द्र के रूप में विकसित किया जायेगा तथा इसका भ्रमण जनप्रतिनिधि एवं पत्रकार दल को कराया जायेगा।

Previous articleजनसुनवाई में सुनी गई नागरिकों की समस्याएं
Next articleहजारों रूपए की दवाई खाने से बेहतर है रोज कच्चा केला खाना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here