पहले मोहन भागवत खुद 10 बच्चे पैदा करें-केजरीवाल

0

हिंदुओं को ज्यादा बच्चे करने वाले राष्ट्रीय स्वयंसवेक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत के बयान को लेकर सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उन्हें घेरा. केजरीवाल ने कहा, ‘हिंदुओं को भड़काने के पहले भागवत जी खुद 10 बच्चे पैदा करके उनकी अच्छी परवरिश करके दिखाएं.

भागवत ने क्या कहा था?
हिंदुओं की कम होती जनसंख्या पर भागवत ने शनिवार को कहा था, ‘कौन सा कानून कहता है कि हिंदुओं की जनसंख्या नहीं बढ़नी चाहिए? ऐसा कुछ भी नहीं है. जब दूसरों की आबादी बढ़ रही है तो उन्हें कौन रोक रहा है? यह मुद्दा व्यवस्था से जुड़ा हुआ नहीं है. ऐसा इस वजह से है कि सामाजिक माहौल ही ऐसा है.’ आगरा में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भागवत ने यह टिप्पणी की थी.

संघ प्रमुख पर चौतरफा हमले
इस बयान को लेकर मोहन भागवत पर चौतरफा हमले हो रहे हैं. केजरीवाल से पहले कांग्रेस और मायावती का बहुजन समाज पार्टी भी इस बयान को लेकर उनकी आलोचना कर चुकी है. यहां तक कि महाराष्ट्र में बीजेपी की सहयोगी शिवसेना ने भी इस मामले में संघ प्रमुख को नहीं बख्शा. शि‍वसेना ने कहा कि यह बयान हिंदू समाज को हजम नहीं होने वाला.

शिवसेना भी भागवत पर बरसी
शि‍वसेना ने अपने मुखपत्र सामना के संपादकीय में लिखा, ‘मुसलमानों की जनसंख्या बढ़ रही है. यह चिंताजनक बात है. उनकी तरह हिंदुओं को भी बच्चों की संख्या बढ़ानी चाहिए यह विचार देशहित में है. लेकिन यह संघ के अनुशासन प्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मान्य नहीं करना वाले.’ भागवत के बयान की आलोचना करते हुए आगे लिखा गया कि उन्हें इस तरह के बयान नहीं देने चाहिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here