पांच वर्ष पूर्ण होने पर तीर्थ यात्रियों ने साझा किए अपने अनुभव

0

मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन यात्रा के पांच वर्ष पूर्ण होने पर रविवार को जिला मुख्यालय पर जिले से अभी तक यात्रा में गए श्रद्धालुओं का सम्मेलन आयोजित किया गया। सम्मेलन में जिले भर से आए ऐसे श्रद्धालुओं जिन्होंने इस योजना का लाभ लिया था, अपने अनुभव साझा किए। भैंसदेही निवासी श्री रामनारायण मालवीय का कहना था हम मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के आभारी हैं, जिन्होंने हमारी मन की भावनाओं को समझा और निःशुल्क तीर्थ यात्रा करने का मौका दिया। यह यात्रा जन-जन में ईश्वर के प्रति आस्था का भाव जगाती है। सम्मेलन में सांसद श्रीमती ज्योति धुर्वे, विधायक श्री हेमंत खंडेलवाल, कलेक्टर श्री शशांक मिश्र, जिला योजना समिति सदस्य श्री जितेन्द्र कपूर, जिला पंचायत अध्यक्ष श्री सूरजलाल जावरकर, उपाध्यक्ष श्री नरेश फाटे, नगरपालिका अध्यक्ष श्री अलकेश आर्य, उपाध्यक्ष श्री आनंद प्रजापति, जनपद पंचायत अध्यक्ष श्रीमती पूर्णिमा पाठा सहित उपस्थित जनप्रतिनिधियों ने मौजूद तीर्थ यात्रियों का तिलक लगाकर पुष्पहारों से सम्मान भी किया।

इस अवसर पर सांसद श्रीमती ज्योति धुर्वे ने कहा कि पूरे देश में यह योजना सराही गई है और अन्य रायों ने भी इसे अपनाया है। विधायक श्री हेमंत खंडेलवाल का कहना था सरकार ने बुजुर्गों के मन की इच्छा समझी एवं उन्हें जीवन के अंतिम पड़ाव में पूरी सुविधाओं के साथ तीर्थ दर्शन का मौका दिया। जिला योजना समिति सदस्य श्री जितेंद्र कपूर ने अपने संबोधन में कहा कि इस तीर्थ दर्शन यात्रा में जाने वाले बुजुर्गों की आंखों में उन्होंने असीम आनंद का अनुभव किया है। कार्यक्रम को जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्री नरेश फाटे एवं नगरपालिका अध्यक्ष श्री अलकेश आर्य ने भी संबोधित किया।

इस दौरान सम्मलेन में भौंरा निवासी श्री जीवी पंवार जिन्होंने इस तीर्थ दर्शन योजना का लाभ लिया था, उन्होंने कहा कि यात्रा के दौरान यात्रियों के सहयोग के लिए एक गाइड भी होना चाहिए। वहीं श्रीमती कुंदा सबनीश ने बताया कि यह यात्रा निजी यात्रा से भी यादा आनंददायी होती है। इस दौरान यह भी सुझाव आया कि यात्रा में पति-पत्नी को एक साथ तीर्थ दर्शन करने का अवसर दिया जाए।

कार्यक्रम में जिले से यात्रा आयोजन के प्रभारी संयुक्त कलेक्टर श्री श्रवण कुमार भंडारी ने बताया कि जिले से अभी तक मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना में 52 यात्राएं जा चुकी है, जिनमें 10 हजार 974 यात्रियों ने तीर्थ यात्रा का लाभ लिया है। सम्मेलन का संचालन प्राचार्य श्री डीडी उइके ने किया। अंत में तहसीलदार श्री प्रभात मिश्रा ने आभार व्यक्त किया।

Previous article4 सितम्बर 2017 राशिफल – जानिए कैसा रहेगा आपके लिए सोमवार का दिन
Next articleतिलक लगाने और पैर छूके प्रणाम करने के है ये जबरदस्त फायदे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here