पांच सेक्टर्स और आठ जोन्स में विभाजित रहेगा सभा स्थल

0

मंदसौर- ईपत्रकार.कॉम |मध्यप्रदेश विकास यात्रा – 2017 का शुभारम्भ मंदसौर जिले से हो रहा है। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान एक नवम्बर को भानपुरा पहुंचकर एक वृहद कार्यक्रम व जनसभा में कुल 4 अरब 81 करोड़ 93 लाख रूपये की लागत वाली पांच सिंचाई जल परियोजनाओं/संरचनाओं का लोकार्पण व भूमिपूजन कर पूरे प्रदेश में 1 नवम्बर से 31 दिसम्बर तक लगातार दो माह चलने वाली मध्यप्रदेश विकास यात्रा का शुभारम्भ करेंगे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान के 1 नवम्बर को भानपुरा आगमन की सभी व्यवस्थाओं व प्रशासनिक तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिये कलेक्टर श्री ओमप्रकाश श्रीवास्तव ने सोमवार को जिलाधिकारियों के साथ गहन समीक्षा की। उन्होंने बताया कि पूरा सभा स्थल पांच सेक्टर्स और आठ जोन्स में विभाजित रहेगा। भानपुरा में दोनो ओर से आने वाले वाहनो की पार्किंग सभा स्थल से करीब एक किलोमीटर पहले ही की जायेगी। उन्होंने कहा कि सभी अपने वाहन तय पार्किंग स्थल पर ही पार्क करें।

दिव्यांगजनों की जांचकर निःशक्तता प्रमाण-पत्र विकलांग बोर्ड द्वारा शिविर स्थल पर ही दिये जायेंगे

   उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा क्षेत्रीय दिव्यांगजनों को शारीरिक विकलांगता की जांच कर उन्हें निःशक्तता प्रमाण-पत्र विकलांग बोर्ड द्वारा स्वास्थ्य जांच शिविर स्थल पर ही जारी किये जायेंगे।

भानपुरा में होगा भानपुरा व गरोठ ब्लॉक का संयुक्त अन्त्योदय मेला व हितग्राही सम्मेलन

   बैठक में कलेक्टर श्री श्रीवास्तव ने जिलाधिकारियों से कहा कि एक नवम्बर को भानपुरा में भानपुरा व गरोठ ब्लॉक का संयुक्त अन्त्योदय मेला व हितग्राही सम्मेलन आयोजित किया जायेगा। उन्होने हितग्राहीमूलक योजनाओं से जुडे सभी विभागों के जिलाधिकारियों को अपने अधिक से अधिक हितग्राहियों को कार्यक्रम में लाभान्वित कराने के निर्देश दिये।

बेहद संजीदगी से अपने पदीय कर्तव्यों का पालन सुनिश्चित करें

   उन्होंने मुख्यमंत्रीजी के जिले में प्रवास की व्यवस्थाओं से जुडे सभी अधिकारियों को बेहद संजीदा होकर अपने पदीय कर्तव्यों का पालन सुनिश्चित करने को कहा। उन्होने कहा कि जिन अधिकारियों को सरकार की विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित हितग्राहियों एवं मंच से लाभान्वित होने वाले हितग्राहियों को कार्यक्रम स्थल तक लाने व ले जाने का दायित्व सौंपा गया है, वे सभी अपनी-अपनी जिम्मेदारी को बडे बेहतर तरीके से अंजाम देकर व्यवस्थाएं बनायें। कहीं भी किसी भी प्रकार की समस्या न होने पाये। जिले के सभी एसडीएम, तहसीलदार, नायब तहसीलदार, जनपद पंचायतों के सीईओ अपने-अपने क्षेत्रीय विधायक व अन्य वरिष्ठ जनप्रतिनिधियों के साथ सम्पर्क व समन्वय स्थापित कर सभी हितग्राहियों को कार्यक्रम स्थल तक (भानपुरा) लेकर आयें।

श्रीमती कमला सकलेचा ज्ञानोदय विद्यालय प्रांगण में होगी जनसभा

   कलेक्टर श्री श्रीवास्तव ने बताया कि एक नवम्बर को भानपुरा के श्रीमती कमला सकलेचा ज्ञानोदय विद्यालय प्रांगण में मुख्यमंत्री श्री चौहान की जनसभा होगी। इसी स्थल पर निर्माण कार्यो का लोकार्पण/भूमिपूजन होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here