पाकिस्तान काे भारत का जवाब, 7 आतंकी कैंपों को किया तबाह, 30 से 35 आतंकी ढेर

0

भारतीय सेना ने कल रात जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा पार करके पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में स्थित आतंकवादियों के कुछ लांचिंग पैड पर सीमित सैन्य (सर्जिकल स्ट्राइक) कार्रवाई कर पीओके में करीब 7 आतंकी कैंपों को तबाह किया औऱ करीब 35 आतंकवादियों को मार गिराया है।

सेना के सैन्य संचालन महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता के साथ आज यहां संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में बताया कि भारतीय सेना को जानकारी मिली थी कि सीमा पार कई लांचर पैडों पर बड़ी संख्या में आतंकवादी घुसपैठ की फिराक में है।

नापाक हरकतें बर्दाश्‍त नहीं
सेना ने कल रात इनके खिलाफ सीमित कार्रवाई की जिसमे बड़ी संख्या में आतंकवादी मारे गए हैं। उन्होंने कहा कि रात में ही इस ऑप्रेशन को समाप्त कर दिया गया था। लेफ्टिनेंट जनरल सिंह ने कहा कि उन्होंने पाकिस्तान के सैन्य संचालन महानिदेशक से टेलीफोन पर उन्हें आतंकवादियों के खिलाफ भारतीय सेना की सीमित कार्रवाई की जानकारी दी है। उन्होंने कहा, आगे इस तरह के हमले करने का हमारा कोई इरादा नहीं है लेकिन हमने अपनी चिंताओं के बारे उन्हें अवगत करा दिया है और कहा कि आतंकवादियों की नापाक हरकतों को सहन नहीं किया जाएगा।’

स्पेशल कमांडो ने किया ऑप्रेशन
उन्होंने कहा कि भारतीय सेना किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है। सूत्रों के अनुसार केल, भीमबर, हॉट स्प्रिंग और लिपा में हमले किए गए। आतंकवादियों पर की गई इस कार्रवाई में स्पेशल फोर्स के कमांडो शामिल थे जिन्हे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सर्वोत्तम श्रेणी के कमांडो माना जाता है। इस कार्रवाई के बारे में राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी और उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी को जानकारी दे दी गई थी। रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल इस अभियान की निगरानी कर रहे थे।

CCS बैठक में सुरक्षा स्थिति का जायजा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंत्रिमंडल की रक्षा मामलों की समिति (सीसीएस) की आज यहां हुई बैठक में नियंत्रण रेखा (एलओसी) की सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की। बैठक में मोदी के अलावा रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर,गृह मंत्री राजनाथ सिंह,वित्त मंत्री अरुण जेटली,विदेश मंत्री सुषमा स्वराज,राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल,सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह सुहाग आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here