पाकिस्तान क्रिकेट टीम के हेड कोच वकार यूनुस ने दिया इस्तीफा

0

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के हेड कोच वकार यूनुस ने सोमवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. वर्ल्ड टी20 में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद वकार ने अपने देश से माफी मांगी थी. वकार ने हालांकि स्पष्ट कर दिया है कि वो टीम के खराब प्रदर्शन की वजह से नहीं बल्कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के खराब व्यवहार की वजह से अपना इस्तीफा दे रहे हैं. वकार ने पीसीबी को कुछ सलाह दी थी जिस पर बोर्ड ने उन्हें डांट पिलाई. इसके बाद ही आज वकार ने यह कदम उठाया.

ठीक एक दिन पहले शाहिद अफरीदी ने भी टीम के कप्तान के पद से अपना इस्तीफा दे दिया था.

पाकिस्तान लगातार तीन मैच हार कर वर्ल्ड टी20 के सेमीफाइनल में जगह नहीं बना सका. इसमें उसकी सबसे बड़ी हार चिर-प्रतिद्वंदी भारत के खिलाफ थी. भारत ने पाकिस्तान को छह विकेट से हराया था. वकार ने कहा है कि टीम का प्रदर्शन तब तक नहीं सुधरेगा जब तक देश में क्रिकेट का पूरा तंत्र न बदल दिया जाए. उन्होंने तंत्र को पारदर्शी बनाने पर जोर दिया.

वकार ने पाकिस्तान की हार पर माफी के बाद कहा था कि मुद्दा किसी व्यक्ति विशेष पर आरोप लगाने से हल नहीं होगा चाहे वह शाहिद अफरीदी हों, मैं हूं या पीसीबी अध्यक्ष. हमें असल आंतरिक समस्या को खत्म करना होगा. उन्होंने कहा कि बैठ कर समस्या पर बात करने की जरूरत है. उन्होंने साथ ही कहा था कि अगर मेरे इस्तीफा देने से समस्या हल हो सकती है तो मैं इसके लिए तैयार हूं.

Previous articleजल संरक्षण को स्कूली पाठ्यक्रम में शामिल किया जाये
Next articleग्लोबल इनवेस्टर्स समिट-2016 का पोर्टल मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा जारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here