पाकिस्तान दूसरा सरबजीत बना रहा है: रणदीप

0

अभिनेता ऋषि कपूर और सिंगर अभिजीत भट्टाचार्य के अलावा ऐक्टर रणदीप हुड्डा ने भी भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को जासूस बताकर मौत की सजा देने के पाकिस्तान के फैसले पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। अभिनेता रणदीप हुड्डा का इस पर कहना है कि यह सरबजीत की दुर्दशा को याद दिलाता है।

पाकिस्तान में आतंकवाद के आरोप में फांसी चढ़ाए गए सरबजीत सिंह पर बनी फिल्म में सरबजीत की भूमिका निभा चुके रणदीप हुड्डा ने जाधव को मौत की सजा दिए जाने की निंदा की। उन्होंने कहा, ‘कोई मुकदमा नहीं, कोई सबूत नहीं, सिर्फ बंद कमरे में सैन्य अदालत की कार्रवाई? यह झूठ है। पाकिस्तान दूसरा सरबजीत बना रहा है।’ रणदीप ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को टैग करते हुए ट्वीट किया, ‘मेरा हृदय उनके साथ है। पाकिस्तान में जबरन जुर्म कबूलने के लिए अकल्पनीय यातनाएं और मानवाधिकार उल्लंघन। मुझे देश के मजबूत नेतृत्व पर विश्वास है। उम्मीद है इसे खत्म किया जाएगा।’

ऋषि कपूर ने पाकिस्तान के इस फैसले का विरोध करते हुए ट्विटर पर कहा, ‘क्षमा करें, भारत ने अभिनेताओं, फिल्मों, खेल आदि के माध्यम से पाकिस्तान के साथ शांति की कोशिश की, लेकिन वे सिर्फ नफरत चाहते हैं। ऐसा है तो यही सही। ताली दो हाथ से बजती है।’ अपनी टिप्पणियों के कारण विवादों में रहने वाले गायक अभिजीत ने ट्विटर पर कहा है, ‘भारत में पाकिस्तानी दिखे तो उनको पेड़ से लटका दो।’ उन्होंने जाधव को मौत की सजा से बचाने का आग्रह किया।

पाकिस्तान सेना ने सोमवार को कहा कि जाधव को मार्च 2016 में बलूचिस्तान से गिरफ्तार किया गया था और उस पर पाकिस्तान के खिलाफ जासूसी और युद्ध छेड़ने का आरोप लगाया गया। एक सैन्य अदालत ने उन्हें जासूसी के लिए मौत की सजा सुनाई। भारत ने कहा है कि अगर इस सजा पर अमल हुआ तो यह सुनियोजित हत्या होगी और इसके गंभीर नतीजे होंगे। भारत का कहना है कि भारतीय पूर्व नौसेना अधिकारी को ईरान से गिरफ्तार किया गया था।

Previous articleहनुमान जयंती पर वर्षों बाद बन रहा विशेष योग
Next articleपाक PM और सेना प्रमुख ने कहा, ‘जाधव मामले में हम दबाव में नहीं आएंगे’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here