पाकिस्‍तानियों की एंट्री भी बैन कर दे US-इमरान खान

0

पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ पार्टी के चीफ इमरान खान ने डोनाल्ड ट्रंप की उस आदेश को लेकर कड़ी आलोचना की है जिसमें उन्होंने सात मुस्लिम देशों के नागरिकों की अमेरिका में एंट्री पर बैन लगाया है। सहीवाल में आयोजित एक सभा के दौरान उन्होंने कहा वह चाहते हैं कि डोनाल्ड ट्रंप पाकिस्तान के नागरिकों की एंट्री भी अमेरिका में पूरी तरह से बैन कर दें। ऐसा होने के बाद कम सेे कम हम अपने देश की तरफ देख सकेंगे और उसके विकास पर फोकस कर सकेंगे।

पाकिस्तान के अखबार के मुताबिक इस दौरान इमरान खान ने अमेरिका में बसे सभी पाकिस्तानियों से स्वदेश वापस आने और अपने देश के विकास के लिए काम करने की अपील भी की है। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि जो कोई अधिक पढ़ लिख जाता है वही देश छोड़कर चला जाता है क्योंकि वह मानता है कि यदि उसको आगे बढ़ना है तो उसको मौके तलाशने होंगे, जो कि यहां पर नहीं हैं। पाकिस्तान तभी तरक्की कर सकता है जब उसके लोग देश के विकास के लिए एकजुट होकर काम करेंगे।

 

रैली को संबोधित करते हुए इमरान खान ने कहा कि सभी को देश के विकास के लिए साथ आकर काम करना होगा, तभी मुल्क अपने पैरों पर खड़ा हो सकेगा। उन्होंने यह भी कहा कि हमें बार-बार कर लेने के लिए अमेरिका और आईएमएफ के आगे घुटने टेकने और गिड़गिड़ानेे भी जरूरत नहीं है। इस मौके पर वह नवाज सरकार भी जमकर भड़के। इस मौके पर इमरान ने कहा कि सरकार यह तय करे कि हर पाकिस्तानी अपने ही देश के लिए जिए और मरे। इससे ही देश को फायदा होगा।

नवाज पर भड़के, ईरान की की तारीफ

पाक सरकार को आड़े हाथों लेते हुए नवाज शरीफ ने कहा कि आज की तारीख में मंत्री देश को लूट कर अपनी जेब भरने में लगे हुए हैं और पैसा विदेशी बैंकों में जमा कर रहे हैं। अमेरिका के खिलाफ ईरान द्वारा लिए फैसले की उन्होंने जमकर तारीफ की। रैली में उन्होंने कहा कि ईरान ने अमेरिका के साथ जैसे के साथ तैसा वाला व्यवहार किया है, जो सही है। उन्होंने अपने यहां पर अमेरिका के नागरिकों की एंट्री को बैन कर अच्छा काम किया है। हमें भी उसकी ही तरह बनने की जरूरत है।

 

भारत को धमकी देने की कोशिश

इस रैली में उन्होंंनेे भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी हमला बोला और कहा कि भारत पाकिस्तान को मिलने वाले पानी की सप्लाई को बंद नहीं कर सकता है। उन्होंने इस बाबत भारत को धमकाने की भी कोशिश की और कहा कि यदि भारत पानी बंद कर देता है तो पाकिस्तान की आवाम क्या कुछ नहीं कर सकती है। लेकिन भारत भी लड़ाई नहीं चाहता है और हम भी ऐसा नहीं चाहते हैं। दोनों देशों के लोग आपस में प्यार से रहना चाहते हैं।

 

गौरतलब है कि डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रपति बनते ही अमेरिका में शरणार्थियों के आने पर फिलहाल 120 दिनों के लिए प्रतिबंध लगा दिया है। वहीं सात मुस्लिम बहुत देशों के नागरिकों की एंट्री भी फिलहाल 90 दिनों के लिए रोक दी गई है। इस आदेश के खिलाफ अमेरिका में जबरदस्त विरोध हो रहा है। अपने एक आदेेश के माध्यम से ट्रंंप ने यमन, सीरिया, ईरान इराक, लीबिया, सोमालिया और सूडान के लोगों की एंटी बन बैन लगाया है

Previous articleऐसा देश जहाँ शादीशुदा औरतें बनाती हैं 7 अजनबियों से संबंध
Next articleअमेरिका की सख्ती से सहमा पाक, आतंकी हाफिज सईद को किया नजरबंद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here