पीएम डिग्री विवाद: AAP के आरोपों पर VC की दो टूक- मुझ पर नहीं है कोई दबाव

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिग्री मामले में दिल्ली विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर का बयान सामने आया है. डीयू के वीसी योगेश त्यागी द्वारा पीएम की डिग्री दिखाने से इनकार करने के बाद बुधवार को आम आदमी पार्टी ने उनपर भय और दबाव में जीने का आरोप लगाया था. जिस पर वीसी ने जवाब देते हुए कहा है कि ‘मुझ पर कोई दबाव नहीं है.’

बुधवार को आम आदमी पार्टी के नेता पीएम की डिग्री की जांच के लिए डीयू पहुंचे थे. आप नेताओं ने वीसी से एक घंटे तक बात चीत की लेकिन लेकिन वीसी ने उन्हें पीएम की डिग्री दिखाने से इनकार कर दिया था. इस पर आप नेताओं ने वीसी पर सवाल साधा था कि क्या वह भय और दबाव में जी रहे हैं. इस पर पलटवार करते हुए वीसी ने कहा है कि उन पर किसी तरह का दबाव नहीं है. साथ ही वीसी ने ये भी कहा कि डिग्री संबंधित मामलों का जवाब देने के लिए रजिस्ट्रार सही अधिकारी हैं.

आम आदमी पार्टी का आरोप है कि यदि डिग्री सही है तो इतनी गोपनियता क्यों बरती जा रही है. आप नेता आशुतोष ने कहा था कि प्रधानमंत्री मोदी की बीए और एमए की मार्कशीट में नाम अलग-अलग लिखे गए हैं. दूसरे, दिल्ली विश्वविद्यालय से मिलने वाली डिग्री का लोगो भी अलग है. तीसरे, डिग्री में नाम और अंक हाथ से लिखे गए हैं. इससे यह जाहिर होता है इसमें जालसाजी की गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here