पीएम ने हॉकी चैंपियन्स को दी बधाई, क्रिकेटर्स को भी सराहा

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपने रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ में खेलों में भारत के शानदार प्रदर्शन पर बधाई दी। पीएम ने 15 साल बाद जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप जीतने के साथ-साथ क्रिकेट में 4-0 से इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज हराने पर सभी खिलाड़ियों को बधाई दी। पीएम ने कहा, ’15 साल बाद हॉकी में हमारी टीम ने हॉकी का जूनियर वर्ल्ड कप जीता, जिस पर हमें गर्व है।’ इसके अलावा क्रिकेट में इंग्लैंड पर भारत की शानदार जीत की तारीफ करते नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय क्रिकेट टीम की 4-0 से जीत सराहनीय है। इस जीत ने हमें गौरवान्वित महसूस कराया है।

उल्लेखनीय है कि भारतीय जूनियर हॉकी टीम ने हाल ही में लखनऊ में आयोजित हुए जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप ट्रोफी को अपने नाम किया है। भारत ही इस टूर्नमेंट की मेजबानी कर रहा था। इस टूर्नमेंट में भारतीय टीम अजेय रही और हॉकी टीम को कोई भी टीम हरा नहीं पाई। हॉकी टीम ने इस टूर्नमेंट में 3 लीग मैच समेत क्वॉर्टर फाइनल, सेमीफाइनल और फाइनल मिलाकर कुल 6 मैच खेले। भारतीय टीम ने अपने सभी मैचों में जीत दर्ज की। इसी तरह क्रिकेट में टीम इंडिया ने इंग्लैंड पर 4-0 से जीत दर्ज की। प्रधानमंत्री ने इस कार्यक्रम में हाल ही में देश में घटी कई घटनाओं का जिक्र किया। इसी दौरान उन्होंने खेल के क्षेत्र में हासिल की गई इन उपलब्धियों की तारीफ करते हुए बधाई भी दी।

भारत ने 5 टेस्ट मैचों की इस सीरीज में इंग्लैंड की टीम को 4-0 से रौंद कर सीरीज पर कब्जा जमाया है। इस सीरीज में कप्तान विराट कोहली ने प्रदर्शन शानदार किया। इस सरीज में उन्होंने एक दोहरे शतक समेत 655 रन बनाए। विराट के अलावा इस सीरीज में भारत की ओर से जयंत यादव, रविचंद्रन अश्विन, करुण नायर, रवींद्र जाडेजा आदि खिलाड़ियों ने भी दम दिखाया। 2012 में भारत दौरे पर इंग्लैंड ने भारत को सीरीज में हराया था। लेकिन इस बार टीम इंडिया ने इंग्लैंड की एक न चलने दी और मेहमान टीम सिर्फ सीरीज का पहला मैच ही ड्रॉ करा पाई बाकी के 4 मैचों में उसे करारी हार झेलनी पड़ी। अपने रेडियो कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने टीम के इस उम्दा प्रदर्शन की तारीफ की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here