प्रधानमंत्री आवास योजना के कार्यो लक्ष्य को समय में पूरा करें-कलेक्टर श्री अमित तोमर

0

डिंडोरी- (ईपत्रकार.कॉम) |कलेक्टर श्री अमित तोमर ने ग्राम पंचायत सरवाही के सचिव श्री उमेश साहू को निलंबित करने के निर्देश दिए है। इसी प्रकार से ग्राम पंचायत मिगंडी के सचिव श्री पुरूषोत्तम धुर्वे को कारण बताओ नोटिस जारी किया जायेगा। कलेक्टर ने सचिवों के द्वारा ग्राम पंचायत में प्रधानमंत्री आवास योजना के भवन निर्माण कार्यो में लापरवाही बरतने एवं निर्माण कार्यो की धीमी प्रगति होने के कारण उक्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए है। कलेक्टर बुधवार को जनपद पंचायत बजाग के सभाकक्ष में प्रधानमंत्री आवास योजना, स्वच्छ भारत मिशन अन्तर्गत शौचालय निर्माण, मनरेगा योजना, पेंशन आदि योजनाओ की विस्तृत से समीक्षा करे रहे थे। समीक्षा के दौरान जिला एवं जनपद स्तरीय अधिकारी कर्मचारी तथा सहायक यंत्री, उपयंत्री सहित ग्राम पंचायत सचिव एवं रोजगार सहायक उपस्थित थे।

कलेक्टर ने बिना अनुमति के अवकाशों पर लगाया प्रतिबंध
कलेक्टर श्री अमित तोमर ने प्रधानमंत्री आवास योजना के निर्माण कार्यो मे तेजी लाने के लिए विभागीय अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रो का निरीक्षण करने के निर्देश दिए है। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के निर्माण कार्यो में प्रगति लाने एवं लगातार निरीक्षण करने के लिए जिला पंचायत के पीओ एवं एपीओ को बिना अनुमति अवकाश लेने पर प्रतिबंध लगाने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि जिला पंचायत के पीओ एवं एपीओ बिना अनुमति के अवकाश नही ले सकेगें। उन्हे लगातार अपने-अपने क्षेत्रों का भ्रमण कर प्रधानमंत्री आवास योजना के निर्माण कार्यो का निरीक्षण करना होगा। इससे प्रधानमंत्री आवास योजना के भवन निर्माण कार्यो में तेजी आयेगी।

प्रधानमंत्री आवास योजना के कार्यो लक्ष्य को समय में पूरा करें
आयोजित बैठक में कलेक्टर ने प्रधानमंत्री आवास योजना के भवन निर्माण कार्यो में तेजी लाने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के भवन निर्माण का कार्य निर्धारित मापदंड के अनुसार पूरा होना चाहिए। कलेक्टर ने ग्राम पंचायतवार प्रधानमंत्री आवास योजना में प्रगति लाने के लिए उपयंत्रियों ग्राम पंचायत सचिवों व रोजगार सहायकों के लिए लक्ष्य निर्धारित कर दिया है। सभी अधिकारी-कर्मचारियों को निर्धारित समय में प्रधानमंत्री आवास योजना के लक्ष्य को पूरा करना होगा। कलेक्टर ने कहा कि पंचायत सचिव एवं रोजगार सहायक प्रधानमंत्री आवास योजना के निर्माण कार्यो को सर्वोच्च प्राथमिकता देवे और निर्धारित लक्ष्य को समय-सीमा में पूरा करें। कलेक्टर ने कहा कि हितग्राहियों को प्रधानमंत्री आवास योजना के भवन निर्माण के निर्धारित मापदंडो के अनुसार पूरा कराना होगा और भवन निर्माण के बाद भवन की दीवार पर योजना के नाम के साथ-साथ हितग्राही का नाम भी अंकित करना होगा। उन्होंने उपयंत्रियों, सचिव एवं रोजगार सहायकों को निर्देश दिए कि प्रधानमंत्री आवास योजना के निर्माण कार्यो को पूरा करने के लिए हितग्राहियों को सामाग्री प्रदान करने में सहयोग करे। कलेक्टर ने मुख्यकार्यपालन अधिकारी और उपयंत्रियों को निर्देश दिए कि निरीक्षण के दौरान जिन ग्राम पंचायतो में प्रधानमंत्री आवास योजना के भवन निर्माण कार्यों में धीमी प्रगति पाई जाती है तो उन ग्राम पंचायतो के सचिव एवं रोजगार सहायकों पर कार्रवाई करें। कलेक्टर ने बैठक में मनरेगा के कार्य, पेंशन एवं हितग्राही मूलक योजनाओ की समीक्षा की।

Previous articleजनसुनवाई में सुनी गई नागरिकों की समस्याएं
Next articleहजारों रूपए की दवाई खाने से बेहतर है रोज कच्चा केला खाना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here