प्रधानमंत्री श्री मोदी के कारण विभिन्न क्षेत्रों में दुनिया में देश की पहचान बनी है- श्री सिंह

0

प्रभारी मंत्री श्री रूस्तम सिंह ने कहा कि जन अभियान परिषद को जो भी कार्य सौपा गया है, उसे परिषद ने पूरी निष्ठा एवं मुस्तैदी के साथ क्रियान्वयन किया है। आज हम इस कार्यक्रम के माध्यम से संकल्प लें कि देश में गरीबी, आतंकवाद, साम्प्रदायिकता, जातिवाद, गंदगी, भ्रष्टाचार को नष्ट करने में अपना योगदान देंगे।

लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री श्री रूस्तम सिंह आज ग्राम विकास प्रस्फुटन समिति नवांकुर एवं स्वयंसेवी संगठनों, वरिष्ठ समाजसेवी व जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिकों का एक दिवसीय संकल्प से सिद्धि कार्यक्रम के जिला स्तरीय सम्मलेन को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे। उन्होंने इस मौके पर उपस्थितजनों को गरीबी, आतंकवाद, साम्प्रदायिकता, जातिवाद, गंदगी, भ्रष्टाचार को मिटाने का संकल्प दिलाया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजपा जिलाध्यक्ष एवं जन अभियान परिषद के जिला उपाध्यक्ष श्री सुशील रघुवंशी ने की। कार्यक्रम में मछुआ कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष श्री राजू बाथम, कलेक्टर श्री तरूण राठी, पुलिस अधीक्षक श्री सुनील कुमार पाण्डे, डॉ.रघुवीर गौर मंचासीन थे।

प्रभारी मंत्री श्री रूस्तम सिंह ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद द्वारा शासन की योजनाओं एवं कार्यक्रमों को धरातल पर पूरी तरह से उतारने का कार्य किया है। जिसके लिए परिषद के सदस्य बधाई के पात्र है। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की मंशा के अनुरूप संकल्प से सिद्धि कार्यक्रम संसद से लेकर चैपालों तक आयोजित किए गए है। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री श्री मोदी के कारण विभिन्न क्षेत्रों में दुनिया में देश की पहचान बनी है। आने वाले समय में देश विश्व सिरमौर बनेगा।

प्रभारी मंत्री श्री रूस्तम सिंह ने कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान ने भी इस कार्यक्रम को पूरी संजीदगी के साथ आयोजित करने के निर्देश दिए है। जिसके कारण सभी जिलों में प्रभारी मंत्रियों की उपस्थिति में कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जन अभियान परिषद के सदस्यों द्वारा प्रदेश में संचालित की गई मां नर्मदा परिक्रमा के कार्यक्रम में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। इस यात्रा में वे स्वयं भी शामिल हुए। प्रभारी मंत्री ने जन अभियान परिषद के सदस्यों से आग्रह किया कि जो भी कार्य हाथ में ले, उसे उसके अंजाम तक पहुंचाए। उन्होंने कहा कि गरीबी, आतंकवाद, साम्प्रदायिकता, जातिवाद, गंदगी, भ्रष्टाचार के लिए देश एवं प्रदेश में कोई स्थान नहीं है। प्रदेश में ऐसी कोई घटना नहीं हुई, अगर कोई घटना घटित हुई भी है, तो उसे तत्काल कड़ी कार्यवाही कर आपसी सद्भाव बनाने का कार्य किया गया है। श्री रूस्तम सिंह ने कार्यक्रम के माध्यम से युवाओं से आवह्न किया कि देश में भ्रष्टाचार, आतंकवाद, जातिवाद को जड़ से नष्ट करने के प्रधानमंत्री के संदेश को जन-जन तक पहुंचाने का कार्य करें। सभी के संकल्प से सिद्धि कार्यक्रम का मकसद सफल होगा।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष श्री सुशील रघुवंशी ने जनअभियान परिषद के सदस्यों को कहा कि वे आज इस कार्यक्रम के माध्यम से संकल्प लेकर जाए कि सभी के बीच समरस्ता का भाव पैदा हो और गरीब, अशिक्षा एवं भ्रष्टाचार हटाने में अपना योगदान दें। कार्यक्रम के मछुआ बोर्ड के अध्यक्ष के उपाध्यक्ष श्री राजू बाथम ने कहा कि संकल्प से सिद्धि कार्यक्रम के माध्मय से प्रधानमंत्री ने सारे राष्ट्र को संदेश दिया है। प्रधानमंत्री के कारण ही अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर देश की पहचान बनी है।

कार्यक्रम के शुरू में जन अभियान परिषद के जिला समन्वयक श्री धर्मेन्द्र सिसौदिया ने स्वागत भाषण देते हुए जन अभियान परिषद द्वारा संचालित गतिविधियों की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री नेतृत्व क्षमता सामूदायिक विकास कार्यों के माध्यम से भी युवाओं को संरचनात्मक एवं सामाजिक कार्यों के लिए जोड़ा जा रहा है। कार्यक्रम का संचालन श्री दिग्विजय सिंह सिकरवार ने किया। कार्यक्रम में पूर्व विधायक श्री माखनलाल राठौर, श्री नरेन्द्र बिरथरे, श्री वीरेन्द्र रघुवंशी, श्री ओमप्रकाश खटीक सहित सर्व श्री धैर्यवर्धन शर्मा, देवेन्द्र भार्गव, भरत अग्रवाल, ओमी गुरू आदि उपस्थित थे।

Previous articleआज यहाँ से बुक करें Nubia M2 Play, विडियो में देखें इसमें क्या है ख़ास
Next articleपाक ने आतंकवाद का मुकाबला करने के लिये सबसे अच्छा काम किया है-चीन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here