प्रो कबड्डी लीग: दबंग दिल्ली के कप्तान होंगे ईरान के मिराज शेख

0

नई दिल्ली। ईरान के स्टार ऑलराउंडर मिराज शेख प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के पांचवें सत्र के लिए दबंग दिल्ली के कप्तान होंगे।

इस सत्र में दबंग दिल्ली 29 जुलाई को जयपुर पिंक पैंथर्स के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेगी। अपनी और टीम की रणनीतियों के बारे में मिराज ने कहा, ‘टीम अच्छी लग रही है और हमारे पास इस लंबे सीजन में अंत तक बने रहने के लिए युवा और फिट खिलाड़ी हैं। डिफेंस, अटैक और ऑलराउंड फॉर्म में हमारे पास कुशल और अनुभवी खिलाड़ी हैं। दिल्ली के कोच रमेश भेंडिगिरी ने पिछले माह एक समारोह में मिराज को दिल्ली का कप्तान बनाए जाने के संकेत दे दिए थे। इस बार पीकेएल का पांचवां सत्र बड़ा और लंबा होने वाला है। इस बार लीग में चार नई टीमें शामिल हुए हैं और इस कारण तीन माह लंबी चलने वाली इस लीग में 130 से भी अधिक मैच खेले जाएंगे।

हरियाणा की कमान नाडा के कंधों पर :
हरियाणा स्टीलर्स ने सोमवार को स्थानीय खिलाड़ी सुरेंद्र नाडा को प्रो कबड्डी लीग में अपनी टीम का कप्तान नियुक्त किया। हरियाणा अपने अभियान की शुरुआत 28 जुलाई से हैदराबाद में करेगी। नाडा के सहायक एक हरियाणवी खिलाड़ी वजीर सिंह होंगे। टीम ने कर्नाटक के बेल्लारी में एक प्री-सीजन कैंप में पिछले तीन सप्ताह बिताए हैं और कोच रणबीर सिंह खोखर ने कहा कि तैयारी से वह संतुष्ट हैं। उन्होंने कहा, ‘हमने तकनीकी, शारीरिक, रणनीतिक पहलुओं पर कड़ी मेहनत की है और मैं टीम की प्रगति से पूरी तरह संतुष्ट हूं। कोचिंग स्टाफ ने पूरी टीम के साथ और प्रत्येक व्यक्ति के साथ काफी समय बिताया है और मैं कह सकता हूं कि हम इस सत्र के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। नाडा ने कहा, ‘हरियाणा ने कई कबड्डी खिलाड़ी दिए है और इस खेल की जबरदस्त लोकप्रियता इस राज्य में है, इसलिए हमारी यह इच्छा थी कि पीकेएल में हरियाणा की भी एक टीम हो। मेरे लिए यह गर्व की बात है कि कोच और मैनेजमेंट ने मुझे टीम का नेतृत्व करने के योग्य समझा।

Previous articleगे था शेक्‍सपीयर, मर्दों के लिए लिखे रूमानी गीत: ब्रिटिश डायरेक्‍टर
Next articleठंडक ही नहीं बीमारियों भी देता है एयर कंडीशनर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here