फट गया रिलायंस जियो लाइफ स्मार्टफोन

0

रिलायंस जियो लॉन्च होने के बाद से ही लगातार खबरों में है. कभी अनलिमिटेड इंटरनेट के लिए तो कभी स्लो 4जी स्पीड के लिए. लेकिन इस बार Lyf स्मार्टफोन के कथित तौर पर फटने के बाद कंपनी सुर्खियों में है. हाल ही में Galaxy Note 7 फटने के बाद कंपनी को काफी नुकसान हुआ है.

वेबसाइट ट्विटर यूजर ने एक जले हुए Lyf स्मार्टफोन की फोटो शेयर की है. हालांकि इसके मॉडल का नहीं पता, लेकिन शिकायत करने के बाद कंपनी इसकी जांच करने का दावा कर रही है.

कंपनी के प्रवक्ता ने भी कहा है कि वो इस मामले की गहराई से जांच करेंगे. उन्होंने कहा है, ‘LYF रेंज के स्मार्टफोन्स को बेस्ट मोबाइल निर्माताओं द्वारा ग्लोबल स्टैंडर्ड को फौलो करते हुए बनाया जाता है. सभी स्मार्टफोन की क्वॉलिटी कंट्रोल टेस्टिंग की जाती है.’
सैमसंग के मुताबिक सोशल मीडिया के जरिए रिपोर्ट की गई इस घटना को वो गंभीरता से ले रहे हैं और इसकी जांच के बाद सही कदम उठाए जाएंगे.

जाहिर जब सैमसंग जैसी नंबर-1 स्मार्टफोन कंपनी को अपने बैटरी फटने की वजह से बेस्ट स्मार्टफोन Galaxy Note 7 को हमेशा के लिए बंद करना पड़ा तो दूसरी कंपनियों की इस बात की चिंता तो होगी ही. हलांकि एक तथ्य यह भी है कि लीथियम की बैटरियां ओवरहीट होने पर फटती हैं, लेकिन अभी यह साफ नहीं है कि इसकी बैटरी में समस्या है फिर किसी और पार्ट में.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here