बालिकाओ को पुलिस भर्ती में चयन हेतु विशेष प्रशिक्षण दिया जाएगा – कलेक्टर

0

 उमरिया- (ईपत्रकार.कॉम) |जिले की होनहार बालिकाओ को पुलिस भर्ती में चयन हेतु प्रोत्साहित करने हेतु निशुल्क प्रशिक्षण की व्यवस्था किए जाने के संबंध में कलेक्टर की अध्यक्षता में आवश्यक बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में पुलिस अधीक्षक असित यादव, जिला शिक्षा अधिकारी रणमत सिंह, जिला सशक्तिकरण अधिकारी, महाविद्यालय के प्रध्यापक डॉ. संजीव शर्मा, जिला कमाण्डेड होमगार्ड, प्राचार्य डॉ. इट सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

बैठक में निर्णय लिया गया है कि हायर सेकेण्डरी एवं महाविद्यालय में अध्ययनरत बालिकाएं जो 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके है और पुलिस में भर्ती होना चाहती है, उन्हें निशुल्क प्रशिक्षण दिलाया जाएगा। कलेक्टर श्री माल सिंह ने सशक्तिकरण अधिकारी को निर्देशित किया है कि सशक्त वाहिनी अभियान के तहत व्यापक प्रचार प्रसार कर जिलें की ऐसी समस्त 18 वर्ष से उपर की बालिकाएं जो कक्षा 12 वीं उर्त्तीण कर चुकी हो उनका सम्मेलन आयोजित कर चयन करें ताकि आवश्यक प्रशिक्षण दिया जा सके।

कलेक्टर श्री सिंह ने कहा है कि विद्यालय, महाविद्यालय, पंचायत भवनों एवं अन्य सार्वजनिक स्थलों में पोस्टर एवं पंपलेट के माध्यम से भी व्यापक प्रचार प्रसार कराएं ताकि इच्छुक कोई भी बालिका प्रशिक्षण प्राप्त करने से वंचित नही रहने पाए।

महाविद्यालय में बालिकाओ का सम्मेलन 8 सितंबर को
कलेक्टर श्री माल सिंह ने बताया कि स्थानीय शासकीय रण विजय प्रताप सिंह महाविद्यालय में पुलिस मे भर्ती की इच्छुक बालिकाओ का सम्मेलन 8 सितंबर को दोपहर 12 बजे से आयोजित किया जाएगा। इस दौरान उन्हें शारीरिक सहित अन्य योग्यताओ के संबंध में बताया जाएगा। कलेक्टर ने अपील की है कि अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होकर निशुल्क होने वाले प्रशिक्षण का लाभ उठाए।

Previous articleअब स्‍कूल बेच सकेंगे स्‍टेशनरी, NCERT किताबें-CBSE
Next articleबकरीद पर आतंकी जाकिर मूसाने कहा कि गोपूजक पीएम से भारत को कराऊंगा आजाद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here