बिज़नस के लिए अलग से आएगा WhatsApp का नया ऐप WhatsAppBusiness

0

Whatsapp बिजनेस की खबरें पिछले कुछ समय से लगातार सुर्खियों में है. पिछले महीने जानकारी साझा की गई थी कि व्हाट्सऐप अपने ऐप में बिजनेस अकाउंट्स को वेरिफाई कर रहा है. हालांकि अभी ये सेवा टेस्टिंग में ही है. इस बीच खबर मिली है कि व्हाट्सऐप बिजनेस सेवाओं के लिए अलग से ऐप पेश करने जा रहा है.

AndroidPolice की खबर के मुताबिक, व्हाट्सऐप बिजनेस के लिए अलग से ऐप लाने जा रहा है, जिसमें सारे फीचर्स होंगे. पहले खबर थी कि बिजनेस का फीचर पुराने ऐप के भीतर ही दिया जाएगा. इस नए ऐप को व्हाट्सऐप बिजनेस के नाम से लॉन्च किया जाएगा. व्हाट्सऐप के यूजर्स को व्हाट्सऐप बिजनेस के लिए अलग मोबाइल नंबर से रजिस्ट्रेशन करना होगा.

व्हाट्सऐप बिजनेस में पुराना ग्रीन कलर वाला लोगो ही दिया जाएगा, केवल चैट लोगो के बीच में B लेटर नजर आएगा. बताया जा रहा है कि व्हाट्सऐप बिजनेस का लेआउट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म की तरह ही दिया जाएगा. इसमें सर्च बार से लेकर टॉप में सेटिंग आइकन भी होंगे. इसके अलावा इसमें कॉल, चैट और स्टेटस के टैब भी होगा. सेटिंग ऑप्शन के भीतर बिजनेस सेटिंग और स्टैटिस्टिक्स जैसे ऑप्शन भी देखने को मिलेंगे. स्टैटिस्टिक्स के जरिए भेजे गए, डिलीवर हुए, पढ़े गए और रिसीव हुए मैसेजेस की कुल संख्या देखी जा सकती है.

मिली जानकारी के मुताबिक, बिजनेस सेटिंग के जरिए अपनी प्राफोइल को एडिट करना और ऑटोमैटेड मैसेज ग्राहकों को भेजने जैसे टास्क किए जा सकते हैं. यहां बिजनेस नेम, लोकेशन, ई-मेल एड्रेस, वेबसाइट और बिजनेस की पूरी जानकारी अपडेट किया जा सकता है.

Previous articleICJ में पाक जल्द करेगा जाधव मामले की याचिका दायर
Next articleकिसान भाई मुख्यमंत्री भावांतर योजना के तहत अपना पंजीयन अनिवार्यतः कराएं-राज्यमंत्री श्री मीणा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here