बैंकर्स योजनावार प्रकरणों के अनुसार की गई कार्यवाही को और बेहतर ढंग से लक्ष्यानुरूप कार्यों को गति दें-कलेक्टर

0

अशोकनगर- (ईपत्रकार.कॉम) |कलेक्टर श्री बी.एस.जामोद की अध्‍यक्षता में शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में बैंकर्स की जिला स्तरीय सलाहकार समीक्षा समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में मुख्य प्रबंधक लीड बैंक श्री ओ.पी.नेमा, बैंकर्स एवं संबंधित विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्टर श्री जामोद ने कहा कि आगामी वित्तीय वर्ष 2017-18 के लिए सभी योजनाओं के लक्ष्य पूर्ति किये जाने हेतु बैंकर्स को निर्देशित किया। सभी बैंकर्स हितग्राहीमूलक योजनाओं का लाभ पात्रों को दिलाना सुनिश्चित करें। बैठक के दौरान कलेक्टर श्री जामोद ने कहा कि बैंकर्स योजनावार प्रकरणों के अनुसार की गई कार्यवाही को और बेहतर ढंग से लक्ष्यानुरूप कार्यों को गति दें। शासकीय योजनाओं के लक्ष्यों की शतप्रतिशत पूर्ति कर अच्छा कार्य करें। योजनाओं के क्रियान्वयन में भावनात्मक लगाव एवं सकारात्मक सोच का होना आवश्‍यक है। प्रकरण अनावश्‍यक बैंकों में लंबित न रखें इस बात का विशेष ध्यान दिया जाए। हितग्राहियों के ऋण प्रकरण स्वीकृत कर स्वरोजगार हेतु उन्हें ऋण उपलब्ध कराया जाए। कलेक्टर श्री जामोद ने निर्देश दिए पिछडें क्षेत्रों में शासन की योजनाएं सफलता पूर्वक निर्वहन हो इस बात का पूर्ण रूप से ध्यान दिया जाए। उन्होंने कहा कि हितग्राहीमूलक योजनाओं का लाभ दिलाये जाने हेतु हर संभव प्रयास किये जाए।

प्रबंधक, जिला अग्रणी बैंक श्री नेमा ने कहा कि शासन की विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत बैंकों को विभागों के माध्यम से प्रकरण पूर्ण रूप तैयार कर समय पर प्रेषित किए जाएं। बैंक द्वारा प्रकरणवार परीक्षण कर संबंधित हितग्राहियों को ऋण उपलब्ध कराना सुनिश्चित किया जाए। साथ ही योजनान्तर्गत स्वीकृत प्रकरणों की जानकारी बैंकों द्वारा उपलब्ध कराई जाएं।

बैठक में विभिन्न शासकीय ऋण योजनाओं के अंतर्गत प्रगति की समीक्षा की गई। बैठक में प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, मुख्यमंत्री ग्रामीण आवास मिशन योजना, मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना, मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना, मुख्यमंत्री आर्थिक योजना, शिक्षा ऋण गांरटी तथा क्रेडिट कार्ड के संबंध में विस्तार से समीक्षा की गई है।

Previous articleरेलवे बोर्ड ने रेल में रात को सोने का समय किया कम, जाने वजह
Next articleऋण का महत्व तभी है जब वह हितग्राही की आवश्यकता के समय मिले- कलेक्टर श्रीमती वालिम्बे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here