ब्रेकअप के बाद खुद को यूं सभालें

0

लड़का-लड़की का जब आपस में रिश्ता टूट जाता है तो उसे ब्रेकअप कहते हैं। कोई भी कपल अपना रिश्ता तोड़ना नहीं चाहता लेकिन जब रिश्ते में बेईमानी आ जाए तो यह टूटने की कगार पर आ जाता है। ब्रेकअप के बाद का समय लड़का-लड़की दोनों के लिए बहुत दिक्कतों वाला होता है। हमसफर खो देने की वजह से वे दोनों काफी परेशान रहने लगते हैं और किसी से मिलना पसंद नहीं करते। ऐसे में जब उनके घर वाले शादी की बात करते हैं तो वे इरिटेट हो जाते हैं। इसके लिए कुछ आसान तरीके अपनाने चाहिए जिससे ब्रेकअप को भूलाकर नए रिश्ते की शुरूआत की जा सके।

ब्रेकअप से उभरें
ब्रेकअप हो जाने पर लड़का-लड़की का कहीं और दिल नहीं लगता। वे हर समय अपने पुराने रिश्ते के बारे में ही सोचते रहते हैं। ऐसे में ब्रेकअप से उभरने के लिए नए रिश्ते में बंधना बहुत जरूरी है।

गिफ्ट्स
रिश्ते में बंधने के बाद एक-दूसरे को गिफ्ट्स और कार्ड देना आम बात हैं। अक्सर ब्रेकअप के बाद उन तोहफों को देखकर यादें ताजा हो जाती हैं जिस वजह से इससे बाहर नहीं निकल पाते। इसके लिए उन तोहफों को घर से बाहर निकाल देना चाहिए।

हैल्दी फूड्स
अपने गम को भुलाने के लिए सबसे बेहतर तरीका है खाना। अपनी मनपसंद के फूड खाकर अपने मन को खुशी दे सकते हैं और गम को भूला सकते हैं लेकिन हमेशा हैल्दी फूड ही खाएं। लड़के अक्सर ब्रेकअप के बाद शराब और सिगरेट का सेवन करना शुरू कर देते हैं लेकिन यह बिल्कुल सही नहीं है।

दोस्त बनाएं
मां-बाप शादी के लिए जो भी रिश्ता बताएं उससे जरूर मिलें। इसके लिए पहले पार्टनर को अच्छे से जाने-पहचाने और दोस्त बनाएं। फिर उसके साथ शादी का फैसला करें। नया रिश्ता बनाने से पहले अपने ब्रेकअप के बारे में जरूर बात करें जिससे सामने वाला किसी धोखे में न रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here