भारतीय हॉकी टीम ने नीदरलैंड को मैच में हराकर जीत हासिल की

0

कप्तान मनप्रीत सिंह के दो गोल की मदद से भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने रोबो सुपर सीरीज के एक बेहद रोमांचक मुकाबले में रविवार को यहां मेजबान और विश्व की चौथे नंबर की टीम नीदरलैंड को 4-3 से हराया |नीदरलैंड ने पिछले सप्ताह जर्मनी की मजबूत टीम को 7-1 से हराया था, लेकिन आज भारतीय टीम उस पर भारी पड़ी |भारत की तरफ से मनप्रीत ने 30वें और 44वें मिनट में गोल किये जबकि वरुण कुमार ने 17वें और हरजीत सिंह ने 49वें मिनट में गोल दागकर जीत में अपना योगदान दिया |

नीदरलैंड की तरफ से बाब डि वूड (51वें और 59वें मिनट) ने दो जबकि मिंक वान डर वीर्डन (पांचवें मिनट) ने एक गोल किया। भारत ने अच्छी शुरूआत की। रमनदीप सिंह को शुरू में ही गोल करने का मौका मिला लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा पाये। नीदरलैंड की तरफ से वीर्डन ने पांचवें मिनट में पेनल्टी स्ट्रोक पर गोल करके अपनी टीम को शुरूआती बढ़त दिलायी। भारत हालांकि इससे जल्द ही उभरने में सफल रहे। मध्यपंक्ति में मनप्रीत ने शानदार खेल दिखाया।

भारतीय कप्तान मनप्रीत ने तीसरे क्वार्टर के आखिर में एक और गोल करके भारत को 3-1 से आगे कर दिया। नीदरलैंड को इस क्वार्टर के आखिर में पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन गोलकीपर आकाश चिकते ने उसे बचा दिया। हरजीत सिंह ने चौथे क्वार्टर के शुरू में गोल करके भारत को 4-1 से मजबूत बढ़त दिला दी। नीदरलैंड ने आखिरी दस मिनट में वापसी की अच्छी कोशिश की लेकिन दो गोल करने के बावजूद उसे हार का सामना करना पड़ा। इन दोनों टीमों के बीच अगला मैच कल खेला जाएगा।

 

Previous article14 अगस्त 2017 राशिफल – जानिए कैसा रहेगा आपके लिए सोमवार का दिन
Next articleपीएम मोदी को डोनाल्ड ट्रंप ने स्वतंत्रता दिवस की दी बधाई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here