भारत की पाकिस्तान पर बड़ी जीत, युवराज बने ‘मैन ऑफ द मैच’

0

रविवार को ऐजबेस्टन स्टेडियम में हुए चैंपियंस ट्रॉफी के मैच में भारत ने पाकिस्तान को डकवर्थ लुईस नियम के तहत पाकिस्तान पर 124 रनों से बड़ी जीत हासिल की। भारत की तरफ से युवराज सिंह ने 32 गेंदों में 53 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली, जिसके बदौलत उन्हें ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया।

युवराज ने अपनी पारी में 8 चौके और 1 छक्का जड़ा। इसके अलावा रोहित शर्मा ने(91), शिखर धवन(68) और विराट कोहली(81) ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं। वहीं हार्दिक पांड्या ने अंतिम ओवरों के समय तेज पारी खेलते हुए 3 छक्कों के साथ 6 गेंदों में 20 रनों की पारी खेली। गेंदबाजी में उमेश यादव ने 3, हार्दिक और जडेजा ने 2-2 जबकि भुवनेश्वर ने 1 विकेट हासिल किया।

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 48 ओवर में तीन विकेट पर 319 रन का विशाल स्कोर बनाया लेकिन डकवर्थ लुईस नियम के तहत पाकिस्तान को पहले 48 ओवर में 324 रन बनाने का लक्ष्य दिया गया। लेकिन फिर पाकिस्तान की पारी के दौरान बारिश आने से लक्ष्य को 41 ओवर में 289 कर दिया गया। पाकिस्तान की टीम 33.4 ओवर में 164 रन पर ढेर हो गयी। भारत की पाकिस्तान के खिलाफ चैंपियंस ट्राफी में चार मुकाबलों में यह दूसरी जीत है और उसने 2009 से आईसीसी टूर्नामेंटों में पाकिस्तान के खिलाफ अपराजित रहने का अपना रिकार्ड कायम रखा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here