भारत में लॉन्च होगा Samsung Galaxy S8 और Galaxy S8+

0

Samsung ने हाल ही में अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स- Galaxy S8 और Galaxy S8+ लॉन्च किए हैं. ये दोनों स्मार्टफोन कई खूबियों से लैस हैं और माना जा रहा है इस साल के गेम चेंजर एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स बनेंगे. लॉन्च इवेंट में ही कंपनी ने यह ऐलान किया था कि इसे 19 अप्रैल को दुनिया भर में लॉन्च किया जाएगा.

सैमसंग ने अब आधिकारिक तौर पर यह ऐलान किया है कि 19 अप्रैल को ये दोनों फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स भारत में भी लॉन्च होंगे. हालांकि पहले कंपनी अपना फ्लैगशिप डिवाइस बाद में लॉन्च करती रही है. लेकिन इस बार साउथ कोरिया की इस कंपनी ने भारत में एक साथ इन स्मार्टफोन्स को लॉन्च करने का फैसला किया है.

सैमसंग ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर लिखा है इंडियन यूजर्स 19 अप्रैल को Galaxy S8 और Galaxy S8 को अनबॉक्स करने के लिए तैयार हो जाएं.

बुधवार यानी 19 अप्रैल को न सिर्फ Galaxy S8 और S8+ लॉन्च हो रहे हैं बल्कि Xiaomi इसी दिन अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन Mi 6 पेश करेगी. हालांकि इसे शुरुआत में सिर्फ चीन में लॉन्च किए जाने की खबर है, लेकिन कीमत और स्पेसिफिकेशन के लिहाज से यह Galaxy S8 को भारतीय बाजार में टक्कर दे सकता है.

सैमसंग अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स को अलग अलग बाजार में अलग प्रोसेसर के साथ लॉन्च करता है. इस बार भी साफ नहीं है कि भारत में बिकने वाले Galaxy S8 और Galaxy S8+ में Snapdragon 835 होगा या फिर कंपनी का अपना प्रोसेसर Exynos 8895 होगा . हालाकि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय वैरिएंट में 3GHz Exynos 8895 प्रोसेसर होगा.

उन कस्टमर्स के लिए एक बुरी खबर है जो इस स्मार्टफोन में वॉयस ऐसिस्टेंट Bixby के लिए इसका इंतजार कर रहे हैं. क्योंकि कंपनी ने कहा है कि Bixby तो मिलेगा, लेकिन शुरुआत में इसमें वॉयस ऐसिस्टेंट नहीं दिया जाएगा. अपडेट के जरिए इसमें वॉयस ऐसिस्टेंट बाद में जोड़ा जाएगा.

Previous articleअरेंज मैरेज के बाद ध्यान रखें ये बातें
Next articleमोबाइल इंटरनेट स्पीड में Airtel ने मारी बाजी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here