भूखे को भोजन कराना आज के युग का सबसे बडा दान है-मुख्यमंत्री श्री चौहान

0

 विदिशा- (ईपत्रकार.कॉम) |मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने सार्वजनिक भोजनालय के 35वां स्थापना दिवस में कहा कि भूखे को भोजन कराना आज के युग का सबसे बडा दान है। समाजसेवियों के द्वारा अनवरत वर्षो से इस काम में जो सहयोग किया जा रहा है। उसकी तुलना नही की जा सकती। अस्पताल परिसर में मरीजो के साथ आने वालो को एक रूपए की दर पर स्वादिष्ट भोजन कराना अपने आप में अदभुत काम है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने उद्बोधन में बताया कि प्रदेश में दीनदयाल रसोई योजना शुरू करने का सुझाव इसी सार्वजनिक से प्रेरणा मिली। उन्होंने पद्मश्री से सम्मानित श्री संजीव कपूर से कहा कि वे प्रदेश के व्यंजनों को राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहुंचाने में मदद करें। सरकार उनकी हर संभव मदद करेंगी। मुख्यमंत्री जी ने श्री कपूर से प्रदेश से एमओयू करने का आग्रह किया।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि भोजन बनाना एक कला है इस कला के माध्यम से अनेकों को रोजगार मिल सकता है। संस्थान के द्वारा नवीन मेडीकल कॉलेज परिसर में सार्वजनिक भोजनालय हेतु स्थल उपलब्ध कराने की मांग को मुख्यमंत्री जी ने सहज स्वीकार करते हुए कलेक्टर को ततसंबंध में आवश्यक निर्देश मंच से दिए।

पद्मश्री प्राप्त श्री संजीव कपूर ने कहा कि कोई भी संस्था इतने प्रेम, स्नेह से भोजन कराते हुए मुझे आज तक नही दिखी। इस प्रकार के सार्वजनिक भोजनालयों की संख्या और बढनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश के लिए मैं कुछ कर सकूं ये मेरा सौभाग्य होगा।

विमोचन
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान एवं अन्य अतिथियों ने कार्यक्रम के दौरान स्वास्थ्य सेवाओं पर आधारित आफटर गॉड पुस्तिका का विमोचन किया।

विनायक वैक्यूट हॉल में हुए इस कार्यक्रम में संस्था के अध्यक्ष श्री मोहन अग्रवाल के अलावा अन्य पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक, अधिकारीगण मौजूद थे।

Previous article4 सितम्बर 2017 राशिफल – जानिए कैसा रहेगा आपके लिए सोमवार का दिन
Next articleतिलक लगाने और पैर छूके प्रणाम करने के है ये जबरदस्त फायदे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here