महाकाल मन्दिर में कार्य सुविधा की दृष्टि से 49 सेवकों का कार्य विभाजन आदेश जारी

0

उज्जैन- (ईपत्रकार.कॉम) |श्री महाकालेश्वर मन्दिर प्रबंध समिति के प्रभारी प्रशासक एवं अनुविभागीय अधिकारी उज्जैन श्री क्षितिज शर्मा ने महाकाल मन्दिर में कार्य सुविधा की दृष्टि से मन्दिर के 49 सेवकों का कार्य विभाजन आदेश जारी कर दिया है। गर्भगृह में गर्भगृह निरीक्षक का दायित्व श्री रितेश शर्मा को सौंपा है। श्री रवि देवधर स्वकार्य के अतिरिक्त विक्रम कीर्ति मन्दिर की व्यवस्था का कार्य भी देखेंगे। श्री विपिन एरन को स्वकार्य के अतिरिक्त मानदेय का कार्य सौंपा गया है। श्री राजकुमार सिंह को स्वकार्य के अतिरिक्त सुरक्षा एवं मन्दिर की फेसबुक अपडेट करने का कार्य सौंपा है।

आदेश के तहत श्री निरंजन जूनवाल को वाहन शाखा प्रभारी के कार्य के अतिरिक्त श्री रवि देवधर के स्थान पर भेंटपेटी सम्बन्धी कार्य सौंपा गया है। श्री सत्येन्द्र ठाकुर को स्वकार्य के साथ-साथ नल से सम्बन्धित कार्यों की नस्तियों का संधारण व उसके संचालन का कार्य सौंपा है। श्री बालकृष्ण रायकवार को नल सम्बन्धी समस्त जानकारी श्री सत्येन्द्रसिंह ठाकुर के माध्यम से प्रेषित करने के दायित्व सौंपा है। श्री नवीन शर्मा को सफाई निरीक्षक एवं परिसर में हो रहे अभिषेक पूजन की रसीद काटने का कार्य तथा गर्भगृह में प्रवेश बन्द के दौरान 1500 रूपये की रसीद काटने का कार्य सौंपा है। श्री प्रवीण शंभुदयाल शर्मा को कंट्रोल रूम व्यवस्था एवं समस्त चाबियों का संधारण रखने का दायित्व सौंपा गया है। श्री दीपेश प्रजापत को स्टोर शाखा एवं स्टेशनरी व्यवस्था का दायित्व सौंपा है। श्रीमती ममता शर्मा को जूना महाकाल पर प्रसाद काउंटर पर तैनात किया गया है। श्री सुरेश मोरे, श्री महेश तिलवे, श्री दलवीर मोरे को सामान्य जूता स्टेण्ड के जूता प्रदाय स्थल पर तैनात किया गया है। इसी तरह श्री अनमोल शर्मा, श्री पवन यादव एवं श्री ओमप्रकाश जाल को जूता प्राप्ति स्थल पर सामान्य जूता स्टेण्ड पर अपनी ड्यूटी देंगे। श्री रमेश वाघमारे, श्री सन्नी तोमर एवं श्री सोनू तिलवे को पुलिस चौकी जूता स्टेण्ड पर तैनात किया गया है। श्री विनोद जोशी एवं श्री हीरासिंह पंवार को फेसिलिटी सेन्टर पर बने अभिषेक भेंट काउंटर पर ड्यूटी देंगे।

इसी प्रकार श्री बृजमोहन पाराशर को मन्दिर पुलिस चौकी के पास प्रसाद काउंटर पर तैनात किया गया है। श्री गजेन्द्रसिंह तोमर को संजीवनी काउंटर के पास फोटो-चांदी के सिक्के विक्रय काउंटर पर भेजा गया है। श्री प्रहलाद भावसार एवं श्री अशोक कोरेकर को गर्भगृह में लाईन चलाने का कार्य सौंपा गया है। श्री आशीष शर्मा एवं श्री अशोक ठोमरे रात्रिकालीन भस्म आरती की व्यवस्था देखेंगे। श्री निर्मल सांखला आईटी शाखा की व्यवस्था का कार्य सौंपा है। श्रीमती कमला शर्मा को सभा मण्डप में प्याऊ पर तैनात किया गया है। श्रीमती मंगला घाटगे झिकझेक में बनी प्याऊ की व्यवस्था देखेंगी। श्री मिलिन्द उपाध्याय को रवि शर्मा के स्थान पर रिलीवर का कार्य एवं शेष दिवस कार्यालय में उपस्थित रहेंगे। श्री अनिल लश्करी एवं श्री मिथिलेश शर्मा को प्रसाद काउंटर पर महिलाओं के चार-चार दिवस के अवकाश में काउंटर की व्यवस्था देखेंगे। श्री दिनेश धानुक को जनरल क्लॉकरूम की व्यवस्था का प्रभार सौंपा है। श्री अखिल खंडेलवाल जनरल क्लॉकरूम व्यवस्था देखेंगे और निर्देशित किया गया है कि विक्रम कीर्ति मन्दिर से सम्बन्धित समस्त नस्तियां एवं दायरा पंजी रवि देवधर के सुपुर्द करने को कहा है। श्री संजीव श्रीवास्तव जनरल क्लॉकरूम की व्यवस्था, श्री रवि शर्मा, श्री मनीष शर्मा, श्री सुभाष व्यास को वीआईपी क्लॉकरूम की व्यवस्था का प्रभार सौंपा है। श्री घनश्याम हाड़ा, श्री संतोष पाठक, श्री पिंटू राठौर, श्री कमलेश सिसौदिया, श्री मोहनीश गरूड़ और श्री लखन सेन को लड्डू प्रसाद सप्लाई की व्यवस्था का कार्य देखेंगे। श्री सीके शास्त्री कंट्रोल रूम में रहकर कार्यालय के निर्देश अनुसार व्यवस्था अनुरूप कार्य करेंगे। श्री अनिल लश्करी एवं श्री मिथिलेश शर्मा को प्रसाद काउंटर महिलाओं के चार-चार दिवस के अवकाश में काउंटर की व्यवस्थाओं का प्रभार सौंपा गया है। उक्त आदेश 11 अक्टूबर से प्रभावशील हो गया है। उक्त मन्दिर के सेवकों के ड्यूटी आदेश में दिये गये समय अनुसार अपनी-अपनी सेवाएं पूर्ण ईमानदारी एवं कर्त्तव्यनिष्ठा के साथ देंगे।

Previous articleजनसुनवाई में हुआ समस्याओं का निराकरण
Next articleऐसा देश जहाँ गटर में से निकलता है सोना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here