महिला विश्वकप में भारत की लगातार दूसरी जीत, वेस्टइंडीज को हराया

0

इंग्लैंड के खिलाफ शानदार जीत दर्ज करने के बाद महिला वर्ल्ड कप के दूसरे मैच में भी टीम इंडिया ने अपना बेहतरीन खेल जारी रखा. दूसरे मैच में भारत ने वेस्टइंडीज पर 7 विकेट से बड़ी जीत हासिल की. भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी और वेस्टइंडीज को 50 ओवरों में 8 विकेट पर 183 रनों पर ही रोक दिया.

183 रनों के लक्ष्य को भारत ने स्मृति मंधाना (नाबाद 106) की शतकीय पारी की बदौलत 42.3 ओवरों में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया. कप्तान मिताली राज ने भी 46 रनों की अहम पारी खेली. इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 108 रनों की साझेदारी की. ये साझेदारी तब आई जब भारत ने 33 रनों पर ही अपने दो विकेट खो दिए थे.

भारत की पारी
भारतीय टीम का खाता भी नहीं खुला था कि पूनम राउत पवेलियन लौट गई थीं. उनके बाद विंडीज की कप्तान स्टेफेनी टेलर ने दीप्ति शर्मा (16) को बोल्ड कर भारत को दूसरा झटका दिया.141 के कुल स्कोर पर मिताली जब अर्धशतक से चार रन दूर थीं तभी हायेले मैथ्यूज ने उन्हें पवेलियन भेज दिया. इसके बाद स्मृति को मोना मेश्राम (नाबाद 18) का साथ मिला और दोनों ने मिलकर टीम को जीत दिला दी.

वेस्टइंडीज की पारी
इससे पहले, विंडीज टीम भारतीय गेंदबाजों की कसी हुई गेंदबाजी के सामने खुलकर नहीं खेल पाई. एक समय लग रहा था कि विंडीज जल्द ही ऑल आउट हो जाएगी, लेकिन एफे फ्लैचर (नाबाद 36) और अनिसा मोहम्मद (नाबाद 11) ने टीम को 50 ओवरों से पहले ढेर होने से बचा लिया.

भारतीय की ओर से पूनम यादव सबसे सफल गेंदबाज रहीं. उन्होंने 10 ओवर में दो मेडन के साथ 19 रन देकर दो विकेट हासिल किए. दीप्ति शर्मा ने 10 ओवर में एक मेडन के साथ 27 रन देकर दो विकेट लिए. हरमनप्रीत कौर को भी दो सफलताएं मिलीं. वेस्टइंडीज की सिर्फ पांच बल्लेबाज ही दहाई के अंक तक पहुंच सकीं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here