‘‘मिल बांचे’’ कार्यक्रम के तहत कलेक्टर श्री गुप्ता ने बच्चों से किया सीधा संवाद

0

मिल बांचे कार्यक्रम का आयोजन आज 26 अगस्त 2017 आगर-मालवा जिले के सभी प्राथमिक एवं माध्यमिक विद्यालयों में किया गया। मिल बांचे कार्यक्रम के तहत कलेक्टर श्री अजय गुप्ता ने शासकीय माध्यमिक विद्यालय छावनी आगर के छात्र-छात्राओं से सीधा संवाद किया। उन्होंने विज्ञान, अंग्रेजी, गणित, भाषा ज्ञान आदि विषयों के शिक्षा स्तर का परीक्षण किया। उन्होंने बच्चों से प्रश्न किये। बच्चो द्वारा प्रश्नों के उत्तर सही देने पर उन्हें उपहार स्वरूप पेन, पेंसिल दिए।

कलेक्टर श्री गुप्ता ने बच्चों से पूछा कौन क्या बनना चाहता हैं। बच्चों ने बारी-बारी से बताया कि भविष्य में बड़े होकर कोई पुलिस, कोई डॉक्टर, कोई अध्यापक, कोई इंजीनियर, कोई सैनिक बनना चाहता है। कलेक्टर श्री गुप्ता ने उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि जीवन का लक्ष्य निर्धारित कर अभी से लक्ष्यप्राप्ति हेतु प्रयत्नशील रहे। बिना लक्ष्य के किया गया कोई भी कार्य व्यर्थ होता है। उन्होंने छात्र-छात्राओं को खूब मेहनत कर अपने लक्ष्य को प्राप्त करने की सलाह दी।

विधायक श्री मुरलीधर पाटीदार ने मिल बांचे कार्यक्रम अन्तर्गत कन्या माध्यमिक विद्यालय नलखेड़ा की छात्राओं को पढ़ने की कला, खेलकूद सहित साफ-सफाई के संबंध में परिचित कराया। सीईओ जिला पंचायत श्री राजेश शुक्ल ने प्राथमिक विद्यालय छावनी आगर में पहुँचकर बच्चों को हिन्दी पाठ्यपुस्तक के एक पाठ का वाचन करवाया। मिल बांचे कार्यक्रम के पंजीकृत अन्य जनप्रतिनिधि, अधिकारी ने स्कूलों में पहुँचकर बच्चों को रूचिकर विषय पढ़ाये।

Previous article28 अगस्त 2017 राशिफल – जानिए कैसा रहेगा आपके लिए सोमवार का दिन
Next article07 अक्टूबर से शहडोल में प्रारंभ होगा सघन इंद्रधनुष मिशन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here