मिस्त्री की टाटा समूह से अब पूरी तरह छुट्टी, हटाए गए निदेशक पद से

0

देश के सबसे बड़े औद्योगिक समूहों में से एक टाटा संस ने अपने अपदस्थ अध्यक्ष साइरस मिस्त्री को टाटा संस के निदेशक मंडल से भी हटा दिया.
इससे पहले पिछले साल अक्टूबर में उन्हें समूह के अध्यक्ष पद से हटाने के बाद समूह की कुछ कंपनियों के निदेशक मंडल से हटा दिया गया था जबकि दिसम्बर में शेष कंपनियों के निदेशक के पद से मजबूरन उन्होंने स्वयं इस्तीफा दे दिया था. टाटा संस से हटाए जाने के बाद मिस्त्री की इस समूह से पूरी तरह छुट्टी हो गई है.

टाटा संस ने सोमवार को यहां शेयरधारकों की विशेष आम सभा के बाद जारी बयान में कहा, टाटा संस लिमिटेड के शेयरधारकों ने आज पर्याप्त बहुमत से श्री साइरस पी. मिस्त्री को टाटा संस के निदेशक पद से हटाने का प्रस्ताव पारित कर दिया. इसके साथ ही टाटा समूह से मिस्त्री की पूरी तरह छुट्टी हो गई है.

मिस्त्री को 24 अक्टूबर 2016 को पद से हटाकर उनके पूर्ववर्ती तथा समूह के मानद अध्यक्ष रतन टाटा को अस्थायी तौर पर कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया गया था.
दोनों समूहों ने मीडिया में एक-दूसरे पर जमकर आरोप-प्रत्यारोप लगाए और अंतत: दिसम्बर में श्री मिस्त्री ने समूह की सभी कंपनियों के निदेशक मंडल से इस्तीफा दे दिया. हटाए जाने से पहले वह चार साल तक टाटा संस के कार्यकारी अध्यक्ष पद पर रहे.

Previous articleपढ़ने में अगर बच्चा करता है आनाकानी तो अपनाएं ये टिप्स
Next articleयूपी में किसानों की तकदीर बदलने पर होगा जोर-अमित शाह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here