मुझे औपचारिकता नहीं चाहिये, काम होना चाहिये-कलेक्टर विशेष गढ़पाले

0

कटनी – (ईपत्रकार.कॉम) |अविवादित नामांतरण बटवारा के प्रकरणों के निराकरण के लिये दो चरणों में विशेष शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। सभी तहसीलों में प्रथम चरण संपन्न हो चुका है। जिसमें राजस्व अमले के द्वारा हितग्राहियों के आवेदन लिये गये थे। दूसरे चरण में उनका निराकरण करना था। निराकरण के लिये आयोजित हो रहे विशेष शिविरों का जायजा लेने के लिये कलेक्टर विशेष गढ़पाले शनिवार को औचक रुप से भनपुरा नंबर 1 पहुंचे। जहां पर दोपहर 12.40 बजे तक शिविर स्थल ताला जड़ा देख वे जमकर बिफरे। उन्होने शिविर के आयोजन में लापरवाही बरतने पर, निराकरण पूरे नहीं करने पर, फौती की सूची साथ नहीं होने पर सर्किल के पटवारी की तत्काल प्रभाव से दो वेतनवृद्धि रोकने के आदेश दिये।

इसके साथ ही स्पॉट से ही मोबाईल पर पहाड़ी सर्किल के नायब तहसीलदार को भी शिविर की गंभीरता को समझते हुये संजीदगी से कार्य करने की सख्त हिदायत कलेक्टर ने दी। उन्होने कहा कि मुझे औपचारिकता नहीं चाहिये, काम होना चाहिये। फॉर्मेलिटी ना निभायें। आपकी जिम्मेदारी है कि, आप आयोजित शिविरों की मॉनीटरिंग करें, वहां पहुंचे और उसका निरीक्षण करें। जोकि आपने नहीं किया है। इस लापरवाही पर नायब तहसीलदार की एक वेतनवृद्धि रोकने का प्रस्ताव अग्रिम कार्यवाही के लिये भेजने के आदेश भी श्री गढ़पाले ने अपने विजिट में दिये।

भनपुरा से ही जिले के सभी राजस्व अधिकारियों को शिविरों की गंभीरता को समझने और उनका निराकरण करने के निर्देश मोबाईल पर कलेक्टर श्री गढ़पाले ने दिये। उन्होने विकासखण्ड स्तरीय बैठकों में पटवारियों के बस्ते की जांच करने को भी कहा। साथ ही विशेष राजस्व शिविर के प्रथम चरण में प्राप्त आवेदनों का निराकरण यथोचित् ढंग से निराकरण शिविरों में करने की स्पष्ट बात कही।

गौरतलब है कि 24 सितंबर रविवार को कटनी तहसील के पटरा, जुहला और भनपुरा नं-2 में निराकरण के लिये विशेष राजस्व शिविरों का आयोजन होगा। बरही तहसील में सलैया सिहोरा, बरमानी, हदरहटा, खितौली और बम्हौरी में ये शिविर आयोजित होंगे। जिसमें प्रथम चरण में प्राप्त आवेदनों का निराकरण करके राजस्व अधिकारी हितग्राही को देंगे। विजयराघवगढ़ और ढीमरखेड़ा में 25 सितंबर से निराकरण शिविर आयोजित होंगे। विजिट के दौरान सीईओ जिला पंचायत फ्रेंक नोबल ए भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here