मेरे निरीक्षण में आपको जो निर्देश दिये जायें, उस पर पालन होना चाहिये – कलेक्टर

0

कटनी – ईपत्रकार.कॉम |मेरे निरीक्षण में आपको जो निर्देश दिये जायें, उस पर पालन होना चाहिये। दिये गये निर्देशों को दबाकर रखने का प्रयास ना करें। हिदायत भरे ये आदेश सोमवार को कलेक्ट्रेट में आयोजित निरीक्षण प्रतिवेदन की समीक्षा बैठक में कलेक्टर विशेष गढ़पाले ने दिये। उन्होने कहा कि मेरे प्रत्येक विजिट के बाद निरीक्षण प्रतिवेदन जारी किया जाता है। उसमें संबंधित विभागों को फील्ड में पाई खामियों और लापरवाही पर कार्यवाही के लिये हम आप लोगों को निर्देशित करते हैं। निर्देशों के अनुरुप कार्यवाही कर पालन प्रतिवेदन निरीक्षण शाखा को संबंधित अधिकारी अनिवार्यता भेजें। अन्यथा विलंब पर आप भी दोषी होंगे।

बैठक में विगत माहों में किये गये दौरों में दिये गये निर्देशों का अधिकारीवार रिव्यू कलेक्टर ने किया। उन्होने कहा कि गत माह के निरीक्षण में यह बात सामने आई कि मनरेगा में कुछ जगह मजदूरी का भुगतान मजदूरों को नहीं हो पाया है। सीईओ जनपद ग्राम पंचायतों में कार्यक्रम अधिकारी की हैसियत से काम करते हैं। मनरेगा में मजदूरी भुगतान के विलंब पर जुर्माने का प्रावधान है। ऐसी स्थिति में दोषियों के विरुद्ध जुर्माने की कार्यवाही करें।

निरीक्षण प्रतिवेदन की रिव्यू बैठक में सीईओ जिला पंचायत फ्रेंक नोबल ए, अपर कलेक्टर डॉ. सुनन्दा पंचभाई और नगर निगम आयुक्त संजय जैन सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।