मैं कोई नेता नहीं हूं, जिंदगीभर जनता की सेवा करूंगा- कमल हासन

0

साउथ सुपरस्टार कमल हासन ने बुधवार को अपनी राजनीतिक पारी का आगाज़ किया. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मौजदूगी में हासन ने पार्टी लॉन्च की. उन्होंने पार्टी का नाम ‘Makkal Needhi Mayyam’ दिया. ‘मक्कल नीधि मय्यम’ नाम का अर्थ है ‘जन न्याय का केंद्र’.

इस दौरान कमल हासन ने कहा कि अरविंद केजरीवाल, विजयन, चंद्रबाबू नायडू और पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा उनकी प्रेरणा हैं. इस मौके पर मौजूद केजरीवाल ने लोगों से कहा कि अगर आपको स्कूल, अस्पताल और सड़कें बनवानी हैं तो आप कमल हासन को वोट दीजिएगा.

हासन ने पार्टी के नाम के साथ पार्टी का झंडा, वेबसाइट और सभी प्रकार के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म भी जारी किए. पार्टी लॉन्च के दौरान कमल हासन ने कहा कि मैं कोई नेता नहीं हूं, सिर्फ आपका जरिया हूं इस सभा में आप सभी नेता हैं. पार्टी लॉन्च के दौरान सभा में हजारों की तादाद में लोग थे.

हसन की पार्टी के सफेद रंग के झंडे पर आपस में गोलाई में गुंथे छह हाथ बने हैं. तीन हाथ लाल और तीन सफेद रंग के हैं. इसके बीच एक सितारा बना है. हासन ने कहा कि पार्टी का गठन जनता के शासन की दिशा में पहला कदम है.

दोबारा निकालेंगे यात्रा
इससे पहले वह बुधवार सुबह सात बजे से ही एक यात्रा निकाल रहे हैं. अपनी तीन दिवसीय यात्रा को कम करके एक दिन का करने के बाद हासन ने कहा है कि वह 15-20 दिन बाद फिर से यात्रा पर निकलेंगे. पार्टी की घोषणा से पहले पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम के रामेश्वरम स्थित पैतृक घर पर गए और उनके परिवार के सदस्यों से बातचीत की. यहां पूर्व राष्ट्रपति के परिजनों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया.

पार्टी लॉन्च के दौरान कमल ने कहा कि लोग मुझसे मेरी विचारधारा के बारे में पूछते हैं. उन्होंने कहा कि मेरी विचारधारा सभी लोगों को शिक्षा देना है, जाति का खेल रोकना है, भ्रष्टाचार को रोकना है.उन्होंने कहा कि हमने पार्टी के नाम में भी ‘मय्यम’ को रखा है, यानी मैं ना लेफ्ट हूं और ना ही राइट. हम सिर्फ सेंटर हैं.

Previous article22 फरवरी 2018 गुरुवार, पंचांग एवं शुभ मुहूर्त
Next articleआज पीएम ट्रूडो से मिलेंगे पीएम मोदी, कई मुद्दों पर होगी बात

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here