मैदान पर कोहली की प्रतिबद्धता दूसरों के लिये प्रेरणासोत है : यादव

0

भारतीय लेग स्पिनर कुलदीप यादव ने कप्तान विराट कोहली को करिश्माई कप्तान बताते हुए कहा है कि वे गेंदबाजों को काफी सहयोग और आजादी देते हैं.भारत ने श्रीलंका को कल एक टी20 मैच में छह विकेटसे हराया. इससे पहले टेस्ट और वनडे श्रृंखला क्मश: 3-0 और 5-0 से जीती.

यादव ने कहा, विराट आपको वह सब देते हैं जो आप मैदान पर चाहते हैं.जब मैं गेंदबाजी करता हूं तो वह आकर मुझसे पूछते हैं कि तुम्हे कैसी फील्ड चाहिये. गेंदबाज को यही चाहिये होता है.वे गेंदबाज को पूरी आजादी देते हैं.

उन्होंने कहा, उन्होंने पूरी टेस्ट श्रृंखला, वनडे श्रृंखला और अब टी20 में मेरा पूरा साथ दिया. मैं इस तरह की टीम एकता और कप्तान से बहुत खुश हूं. उन्होंने कहा कि मैदान पर कोहली की प्रतिबद्धता दूसरों के लिये प्रेरणासोत है.

उन्होंने कहा, वह बल्लेबाजी और फील्डिंग दोनों में मोर्चे से अगुवाई करते हैं और जब फील्डिंग करते हैं तो जान लगा देते हैं.मैदान पर या नेटपर उनको देखने से ही प्रेरणा मिलती है.

यादव ने कहा, उनको देखकर अगर हम अपनी फील्डिंग में एक प्रतिशत भी सुधार कर सके तो बहुत होगा. वह युवा खिलाड़ियों को बताते हैं कि उनसे क्या चाहिये और हम टीम से क्या चाहते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here