मोदी के दौरे से पहले बोले इजरायल पीएम, इस अहम मुद्दे पर भी होगी चर्चा

0

पीएम नरेंद्र मोदी के इजरायल दौरे के दौरान जिन अहम मुद्दों पर चर्चा होगी, उनमें से एक साइबर सुरक्षा में सहयोग बढ़ाना होगा। पीएम मोदी के दौरे के ठीक एक दिन पहले इजराइल पीएम बेंजामिन नेतन्‍याहू ने यह बात कही है। मोदी अपने तीन दिवसीय दौरे के तहत मंगलवार को इजरायल पहुंचेंगे।

नेतन्‍याहू ने तेल अवीव यूनिवर्सिटी में आयोजित साइबर वीक 2017 कॉन्‍फ्रेंस में हिस्‍सा लेते हुए कहा कि कभी यह कहने का खामियाजा भुगतना पड़ता था कि आप इजरायल से हो। आज अगर आप साइबर या उन्‍नत तकनीक की बात करते हैं तो पूरी दुनिया हमें जानना चाहती है। पूरी दुनिया यहां आ रही है।

वहीं मोदी को दुनिया के महत्‍वपूर्ण प्रधानमंत्रियों में से एक करार देते हुए नेतन्‍याहू ने कहा कि भारतीय नेता साइबर समेत कई क्षेत्रों में इजरायल से करीबी सहयोग चाहते हैं। उन्‍होंने कहा, भारत के प्रधानमंत्री दौरे पर आ रहे हैं। तेजी से बढ़ रहे तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्‍यवस्‍था के साथ वह दुनिया के सबसे महत्‍वपूर्ण प्रधानमंत्रियाें में से एक हैं। वह जल, कृषि, स्‍वास्‍थ्‍य और साइबर समेत कई क्षेत्रों में इजरायल से करीबी सहयोग चाहते हैं और उनके पास इसके लिए एक अच्‍छी वजह भी है।

Previous articleबीती रात बदल गया देश, GST की घंटी बजते ही लागू हुआ सबसे बड़ा आर्थिक सुधार
Next articleस्किल इंडिया की प्रभावी पहल ग्लोबल स्किल्स पार्क – मुख्यमंत्री श्री चौहान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here