यदि मैं सोशल मीडिया पर नहीं होता तो शायद ही मैं अमेरिकी राष्ट्रपति होता-

0

सोशल मीडिया के इस्तेमाल को लेकर आलोचना का सामना कर रहे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पहली बार खुलकर बात रखी है. उन्होंने कहा कि अगर वह सोशल मीडिया का इस्तेमाल नहीं करते तो राष्ट्रपति नहीं बन सकते थे.

एक अमेरिकी चैनल को दिए इंटरव्यू में डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वह अपने फॉलोअर्स से सीधे बात कर अनुचित मीडिया कवरेज से बच सकते हैं.

‘ट्वीट करना टाइपराइटर की तरह’

डोनाल्ड ट्रंप ने अपने इंटरव्यू में आगे कहा, ‘ट्वीट करना टाइपराइटर की तरह है. जब भी मैं लिखता हूं तो यह आप तुरंत इसे अपने शो में दिखा देते हैं. मैं ईमानदारी से कहूं तो मुझे लगता है कि यदि मैं सोशल मीडिया पर नहीं होता तो शायद ही मैं यहां होता’.

ट्रंप ने अपने फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम अकाउंट्स को एक बेहतरीन मंच बताते हुए कहा कि जब भी कोई मेरे बारे में कुछ भी कहता है तो मैं उस पर अपना पक्ष रखता हूं.

सोशल मीडिया इस्तेमाल न करने का सुझाव

विवादों के बाद कई नेताओं ने भी डोनाल्ड ट्रंप से ट्विटर इस्तेमाल से बचने और इसका कम इस्तेमाल करने का आग्रह किया है. ट्रंप ने खुद इस बात को स्वीकार किया है. उन्होंने बताया, ‘कुछ दोस्तों ने मुझे सोशल मीडिया का इस्तेमाल नहीं करने का सुझाव दिया है’.

4 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर

डोनाल्ड ट्रंप ट्विटर पर काफी एक्टिव रहते हैं. ट्विटर पर उनके 4 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर हैं. ट्रंप मीडिया और अपने राजनीतिक विरोधियों पर जवाबी हमले करने के लिए ट्विटर का खूब इस्तेमाल करते हैं. जिसे लेकर उनकी आलोचना भी होती रहती है.

Previous articleजन्म का समय तय करता है कैसी होगी आपकी पर्सनालिटी
Next articleलिव इन रिलेशनशिप के फायदे ही नहीं बल्कि हो सकती है कई परेशानियां

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here