यमन: बंदूकधारियों ने ओल्ड एज होम में की गोलीबारी, 16 की मौत

0

यमन में किए गए एक आतंकी हमले में एक भारतीय नन समेत 16 लोगों की मौत हो गई. यह वारदात तब हुई जब चार बंदूकधारियों ने केयर होम को निशाना बनाकर गोलीबारी की. इस हमले के पीछे आतंकी संगठन आईएस या अल कायदा का हाथ माना जा रहा है.

समाचार एजेंसी एएफपी के हवाले से आ रही खबरों के मुताबिक 4 बंदूकधारी हमलावर अदनमें केयर होम के बाहर पहुंचे और उन्होंने एक बुजुर्ग को निशाना बनाकर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी. हमले के वक्त वहां मौजूद भारतीय नन और अन्य लोग भी गोलियों का निशाना बन गए.

हमले से पूरे इलाके में भगदड़ मच गई. गोलीबारी में केयर होम में काम करने वाली भारतीय नन और अन्य 15 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. वहां बाहर खड़ी गाड़ियां भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गईं.

यमन के मुख्य दक्षिणी शहर अदन में यह केयर होम है. सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि चार बंदूकधारियों ने अदन के शेख ओथमान में मौजूद देखभाल घर पर धावा बोल दिया था. इस हमले में एक सुरक्षा गार्ड भी मारा गया. हमलावरों ने निवासियों पर बेतरतीब ढंग से गोलीबारी की.

इस बीच विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने यमन में खतरे वाले इलाकों से भारतीयों से वापस आने की अपील की है.

अधिकारियों ने समाचार एजेंसी को बताया कि हमलावर आतंकवादी थे जिनका ताल्लुक इस्लामिक स्टेट या अल कायदा से हो सकता है. हाल के महिनों में इन आतंकी संगठनों ने यहां इस तरह की वारदातों को अंजाम दिया है.

भारत में विदेश मंत्रालय इस घटना के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं कर पा रहा है. क्योंकि यमन में कोई भारतीय दूतावास नहीं है. यहां तक कि जिबूती से भी भारतीय मिशन को हटा लिया गया था.

Previous articleमुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा पूर्व लोकसभा अध्यक्ष श्री संगमा के निधन पर शोक व्यक्त
Next articleपाकिस्तानी टीम से बोले वीरभद्र- टी20 वर्ल्ड कप में नहीं दे पाएंगे सुरक्षा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here