युवाओं को मतदाता सूची मे नाम जुड़वाने के लिये प्रेरित करें राजनैतिक दल-कमिश्नर

0

शहडोल- (ईपत्रकार.कॉम) |कमिश्नर शहडोल संभाग श्री बी.एम.शर्मा ने सभी राजनैतिक दलों के सदस्यों से गणमान्य नागरिकों, युवाओं से अपील करते हुये कहा है कि वे मतदाता सूची में नाम जुड़वाने के लिये नागरिकों को प्रेरित करें। उन्होने कहा है कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा मतदाता सूची में नाम जोड़ने के लिये 01 जनवरी 2018 की संदर्भ तिथि को आधार मानकर मतदाता सूची में नाम जोड़ने का कार्यक्रम चलाया जा रहा है। इस कार्यक्रम के तहत नये मतदाता 03 नवम्बर 2017 तक मतदाता सूची में नाम जुड़वा सकते हैं।

कमिश्नर ने कहा है कि शहडोल संभाग के सभी जिलों में मतदान केन्द्रों में बूथ लेबल अधिकारी मतदाता सूची में नाम जोड़ने के फार्मों के साथ उपलब्ध रहेंगें। कमिश्नर ने कहा है कि नये मतदाता मतदान केन्द्रों में जाकर अपना नाम जुड़वायें। कमिश्नर शहडोल संभाग श्री बी.एम.शर्मा शुक्रवार को कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में निर्वाचन आयोग द्वारा चलाये जा रहे फोटो निर्वाचक नामावली विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम की जानकारी राजनैतिक दलों के सदस्यों को दे रहे थे।

बैठक में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री नरेश पाल, उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री सरोधन सिंह, जिलाध्यक्ष राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी श्री नीरज द्विवेदी, अध्यक्ष जनता दल श्री सिकंदर खान एवं अन्य राजनैतिक दलों के सदस्यगण उपस्थित थे। बैठक में कमिश्नर ने राजनीतिक दलों के सदस्यों से अपील करते हुये कहा कि वे मतदाता सूची में नाम जोड़ने के लिये युवा मतदाताओं एवं आम नागरिकों को प्रेरित एवं प्रोत्साहित करें साथ ही सभी मतदान केन्द्रों में बीएलए की भी नियुक्ति करें। कमिश्नर ने बताया कि मतदाता प्ररूप 6 में नये मतदाता नाम जुड़वाने के लिये आवेदन करेंगें, प्ररूप 7 में मतदाता सूची से नाम विलोपित करने, प्ररूप 8 में मतदाता सूची के अशुद्धियों एवं त्रुटि सुधार एवं प्रारूप 8 क में मतदाताओं के स्थल परिवर्तन के संबंध में आवेदन भरकर प्रस्तुत करेंगें। कमिश्नर ने बताया कि शहडोल संभाग के सभी मतदान केन्द्रों के बीएलओ के पास सभी प्रकार के फार्म उपलब्ध हैं। कमिश्नर ने सभी नागरिकों से भी अपील करते हुये कहा है कि वे फोटो मतदाता सूची को अद्यतन करने में सहयोग करें। बैठक में विभिन्न राजनैतिक दलों के सदस्यों ने मतदाता सूची को और अधिक पारदर्शी बनाने के लिये कई सुझाव भी दिये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here