यूपीएससी एग्जाम एक्सपर्ट श्री एस.बलियान देंगे मार्गदर्शन

0

बड़वानी – ईपत्रकार.कॉम |जिला प्रशासन, बड़वानी के सौजन्य और शहीद भीमा नायक शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, बड़वानी के स्वामी विवेकानंद कॅरियर मार्गदर्शन प्रकोष्ठ के माध्यम से 28 अक्टूबर को उत्कृष्ट विद्यालय, बड़वानी में एक सेमिनार का आयोजन होगा, जिसमें नईदिल्ली के यूपीएससी एग्जाम एक्सपर्ट श्री एस बलियान मार्गदर्शन देंगे। कॅरियर सेल के कार्यकर्ताओं अंतिम मौर्य, प्रीति गुलवानिया और सोनिका पाटीदार ने आज महाविद्यालय के युवाओं को इस सेमिनार के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि श्री बलियान के मार्गदर्शन में अब तक 800 युवा यूपीएससी की परीक्षाओं में सफल होकर आईएएस, आईएफएस, आईपीएस, आईआरएस ऑफिसर्स बन चुके हैं। श्री बलियान की सोच है कि हर युवा में अपार क्षमता होती है, सही दिशा मिल जाने पर वह मनचाही सफलता प्राप्त कर सकता है। बड़वानी के युवाओं को सही दिशा देने के लिए श्री बलियान का सार्थक व्याख्यान आयोजित किया जा रहा है।

प्राचार्य डॉ. एन एल गुप्ता के मार्गदर्शन में अल्पावधि रोजगारोन्मुखी आर्ट एंड क्राफ्ट प्रशिक्षण कार्यशाला संचालित की जा रही है। प्रशिक्षकद्वय सोनिका पाटीदार एवं प्रीति गुलवानिया ने बताया कि कार्यशाला में छात्राएं बढ़चढ़कर रुचि ले रही हैं। यह एक ऐसी कला है, जिसमें वेस्ट मटेरियल या फिर सस्ती सामग्री की सुंदर कलाकृति में बदलकर उसका मूल्य कई गुना बढ़ाया जा सकता है। आज प्रशिक्षुओं को कागज से फ्लावर बनाना और फोटो फ्रेम बनाना सिखाया गया। प्रशिक्षु छात्राएं बड़ी संख्या में इन फ्रेम्स का निर्माण करेंगी और फिर उनकी प्रदर्शनी तथा बिक्री का आयोजन किया जाएगा, ताकि उनमें उद्यमी के गुणों का विकास हो सके। कार्यशाला के संचालन में अंतिम मौर्य, भारती धार्वे, राहुल मालवीय, संजय सोलंकी, उमेष राठौड़, राकेश बर्मन, कामिनी पाटीदार और डॉ. मधुसूदन चौबे द्वारा सहयोग दिया जा रहा है।

इस प्रशिक्षण एवं मार्गदर्शन कार्यक्रम में भाग लेने के इच्छुक युवा अपना पंजीयन स्वामी विवेकानंद कैरियर मार्गदर्शन प्रकोष्ठ के कार्यकर्ता अंतिम मौर्य के मोबाइल नंबर 9630555781 पर एवं कुमारी प्रीति गुलवानीय के मोबाइल नंबर 9669205463 पर करवा सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here