ये दिग्गज हो सकता है भारतीय टीम का नया कोच

0

नई दिल्ली: सोमवार को 5 उम्मीदवारों का इंटरव्यू होने के बावजूद भी यह तय नहीं हो पाया कि भारतीय टीम का नया कोच कौन होगा। क्रिकेट सलाहकार समिति ने रिचर्ड पाइबस, वीरेंदर सहवाग, रवि शास्त्री, लालचंद राजपूत और टॉम मूडी का इंटरव्यू लिया, लेकिन उन्होंने नाम घोषित नहीं किया। गांगुली ने प्रेस कांफ्रेस के दौरान नए कोच का नाम घोषित करने के लिए कुछ समय मांगा। ऐसे में अब सूत्रों के अनुसार पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को टीम इंडिया का मुख्य कोच बनाया जा सकता है।

सहवाग की प्रजेंटेशन से प्रभावित हुई CAC की टीम
सूत्रों के अनुसार सीएससी के तीन सदस्यों की टीम भारतीय कप्तान सौरव गांगुली, वीवीएस लक्ष्मण और सचिन तेंदुलकर सहवाग की प्रजेंटेशन से प्रभावित नजर आए। सहवाग ने विश्वकप 2019 को जीतने का अपना खाका पेश किया। वहीं गांगुली ने कप्तान विराट कोहली को साफ संदेश भेज दिया है कि कोच कैसे काम करते हैं इस बात को भारतीय टीम को समझना चाहिए। गांगुली ने साफ संकेत दे दिए हैं कि कोच के आगे कोहली की कोई मनमानी नहीं चलेगी।

उम्मीदवारों से पूछे गए ये दो सवाल
इन उम्मीदवारों के लिए सबसे अहम दो सवालों में पहला सवाल यह था कि इंग्लैंड में होने वाले 2019 विश्व कप के लिए उनकी सोच क्या है और दूसरा सवाल था कि कप्तान की तुलना में कोच की भूमिका क्या होती है। इसके साथ ही उनसे पूछा गया कि किसी नाजुक स्थिति यानी कोच बनाम कप्तान जैसी स्थिति के सामने आने पर वे इससे कैसे निपटेंगे। सूत्रों के अनुसार सहवाग ने इन कड़े सवालों के विस्तृत जवाब दिए हैं।

रेस से बाहर हो चुके हैं शात्री
सोमवार को उम्मदीवारों का इंटरव्यू लेने के बाद कोच सलाहकार समिति द्वारा दिए गए बयान से साफ हो गया है कि अब रवि शात्री कोच की रेस से बाहर हो चुके हैं। अगर वह रेस में होते तो सीएससी के तीन सदस्यों की टीम उसी दौरान उनका नाम घोषित कर देती। अब पूरे घमासान के बाद यह तय है कि सहवाग अन्य कोच उम्मीदवारों पर भारी पड़ रहे हैं।

Previous articleराशिफल – जानिए कैसा रहेगा आपके लिए 9 जुलाई 2017 का दिन
Next articleधन प्राप्ति के लिए गन्ने के रस से करे शिव जी का अभिषेक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here