रांची में भारतीय बल्लेबाजी हुई फ्लॉप, रोहित से लेकर धोनी तक सब हुए फेल

0

रांची वनडे में टीम इंडिया की हार की बड़ी वजह उसकी बल्लेबाजी रही. जिस बल्लेबाजी के बूते भारतीय टीम ने मोहाली वनडे में जीत हासिल की थी. रांची में उसी बल्लेबाजी की वजह से हार मिली. एक भी भारतीय बल्लेबाज उम्मीदों की कसौटी पर खरा नहीं उतर सका और कप्तान धोनी को अपने ही घर में हार झेलनी पड़ी.

रोहित शर्मा का फ्लॉप शो
पिछले तीन वनडे से लगातार फेल हो रहे सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा से एक बड़ी पारी की उम्मीद थी. लेकिन वो सिर्फ 11 रन ही बना सके. रोहित का खराब फॉर्म टीम इंडिया के लिए मुश्किले खड़ी करता जा रहा है.

रहाणे नहीं खेल सके बड़ी पारी
अजिंक्य रहाणे को मिस्टर भरोसेमंद का जाता है. उन्होंने 57 रनों की पारी खेली. लेकिन उन्होंने विराट कोहली के साथ मिलकर एक बड़ी साझेदारी खेलने की कोशिश की. लेकिन उन्हें कामयाबी हासिल नहीं हो सकी.

विराट आउट तो टीम इंडिया आउट
विराट कोहली जब भी मैदान पर होते हैं जीत की सौ फीसदी गारंटी होती है. टीम इंडिया पूरी तरह से कोहली पर निर्भर हो गई है. विराट ने 45 रन की पारी खेली. उन्हें न्यूजीलैंड के युवा स्पिन गेंदबाज ईश सोढ़ी ने आउट किया.

होमग्राउंड पर नहीं चल सके कप्तान धोनी
टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने मोहाली वनडे में जिस तरह से बल्लेबाजी की थी. उससे ये लगने लगा था कि वो फॉर्म में लौट आए हैं और अपने होमग्राउंड से उनसे एक बड़ी पारी की दरकार थी. लेकिन धोनी जैम्स नीशाम ने 11 के स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया. इसके साथ ही टीम इंडिया के हार पक्की हो गई.

धवल कुलकर्णी ने किया संघर्ष
टॉप और मिडिल ऑर्डर की नाकामी का असर टीम इंडिया के युवा पुछल्ले बल्लेबाजों पर साफ नजर आया. मनीष पांडे (12) हार्दिक पांड्या (9) जैसे बल्लेबाज भी अपना दम नहीं दिखा सके. आखिरी विकेट के लिए उमेश यदाव और धवल कुलकर्णी ने शानदार बल्लेबाजी की. दोनों ने आखिरी विकेट के लिए बेहतरीन 34 रन जोड़े. धवन 25 रन बनाकर नॉटआउट लौटे. बहरहाल भारतीय बल्लेबाजों को अपनी बल्लेबाजी पर सही तरीके से ध्यान देना होगा. तभी टीम इंडिया सीरीज जीत पाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here