राज्यसभा में RJD का चेहरा होंगी मीसा, महागठबंधन के 4 उम्मीदवारों ने भरा पर्चा

0

बिहार में महागठबंधन के चारों उम्मीदवारों जेडीयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव, आरसीपी सिंह, आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती और सीनियर एडवोकेट राम जेठमलानी ने सोमवार को राज्यसभा के लिए अपना-अपना पर्चा भरा. नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख 31 मई है. अगर किसी और ने नामांकन नहीं किया, तो 3 जून को स्क्रूटनी के बाद इन्हें विजेता घोषित कर दिया जाएगा.

चर्चा में था राबड़ी देवी का नाम
इस मौके पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार , लालू प्रसाद यादव और उनकी पत्नी राबड़ी देवी मौजूद थीं. आरजेडी की तरफ से पहले राबड़ी देवी का नाम चर्चा में था, लेकिन लालू ने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ना चाहती हैं. बेटी मीसा के बारे में उन्होंने कहा कि वह डॉक्टर हैं और राज्यसभा के लिए योग्य उम्मीदवार हैं. लालू ने कहा, ‘मीसा राजनीति में नई नहीं हैं. उन्होंने 2014 में पाटलिपुत्र से लोकसभा का चुनाव लड़ा, जिसमें उन्हें 3 लाख 40 हजार वोट मिले थे. आने वाले लोकसभा चुनाव में भी वो चुनाव लड़ेंगी.

लालू ने की राम जेठमलानी की तारीफ
लालू ने सीनियर एडवोकेट राम जेठमनाली की तारीफ की. आरजेडी प्रमुख ने कहा, ‘उनके जैसे योग्य लोग देश में कम ही हैं.’ जेठमलानी ने भी लालू को अपना मित्र बताया और कहा कि मोदी से उन्हें बहुत उम्मीद थी, लेकिन वो उम्मीद पर खरे नहीं उतरे.

महागठबंधन की ओर से विधान परिषद के 5 उम्मीदवार
महागठबंधन की तरफ से विधान परिषद के लिए पांच उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है, जबकि बीजेपी के दो उम्मीदवार पर्चा दाखिल करेंगे. लालू प्रसाद यादव ने सोमवार रात तक एक और उम्मीदवार की घोषणा की बात कही है. इसके बाद कुल 7 सीटों के लिए होने वाले चुनाव में 8 उम्मीदवार हो जाएंगे. उसके बाद वोटिंग के जरिए विधान परिषद के सदस्यों का फैसला होगा.

Previous articleमुख्यमंत्री श्री चौहान ने सिंहस्थ के लिये भूमि देने वाले किसानों का सम्मान किया
Next articleबीजिंग से स्वामी बोले- वाड्रा की लंदन में बेनामी संपत्ति, जांच होनी चाहिए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here