रिलायंस जियो ने 1 साल में फाइल किए 54 ग्लोबल पेटेंट्स

0

मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली कंपनी रिलायंस जियो अपने शानदार डेटा और वॉयस प्लान के लिए जाना जाता है, इसने 2016-17 के दौरान कुल 54 ग्लोबल पेटेंट्स फाइल किए हैं.

RIL, ने अपने एनुअल रिपोर्ट में बताया कि इनके टेलीकॉम वेंचर ने भारत के लिए डिजिटल इकोसिस्टम में कैटेलिस्ट का रोल प्ले किया है और जियो के नेटवर्क में डेटा कंजप्शन यूएस के मोबाइल डेटा के कुल कंजप्शन के बराबर और चीन के मुकाबले दोगुना हुआ है.

रिपोर्ट में ये भी बताया गया कि ये विजुअल युग है और यहां वीडियो वॉयस को रिप्लेस कर नया कम्यूनिकेशन मीडियम बन जाएगा और जियो ने अब तक कुल 54 ग्लोबल पैटेंट्स फाइल किए हैं.

बताया गया कि जियो का नेटवर्क भविष्य के लिए तैयार है यानी अगर भविष्य में आने वाले 5G, 6G और उनसे आगे के आने वाले सारे नेटवर्क में अपडेट किया जा सकेगा. रिपोर्ट में कहा गया कि कंपनी इस साल के अंत तक 95 फीसदी जनसंख्या तक अपने नेटवर्क ता विस्तार कर लेगी.कंपनी ने कहा कि भारत में जियो की एंट्री ने डेटा कंजप्शन में अभूतपूर्व ग्रोथ दी है.

100 मिलियन से भी ज्यादा जियो यूजर ने भारत को ग्लोबल मार्केट में सबसे ज्यादा डेटा यूसेज वाला देश बनाया है. यहां एक महीने में 1 बिलियन GB से भी ज्यादा की डेटा खपत होती है.

Previous article7वां वेतन आयोग: केंद्रीय कर्मचारियों को मिली खुशखबरी, बढ़े हुए भत्‍तों को मिली मंजूरी
Next articleGST लागू होने के साथ ही सस्ती हो गईं ये चीजें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here