लक्ष्य अनुरूप कार्य नहीं करने वाले कर्मचारियों की होगी समीक्षा

0

खरगौन  – (ईपत्रकार.कॉम) |आगामी 4 माह में परिवार कल्याण कार्यक्रम की लक्ष्यपूर्ति करने के लिए व्यवस्थित योजना बनाकर स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्रत्येक कर्मचारी को लक्ष्य प्रदान किया जाएगा। परिवार कल्याण कार्यक्रम पूर्ति के लिए समस्त स्वास्थ्य संस्थाओं पर नसबंदी हो सके, इसके लिए जिन अस्पतालों में ओटी सुचारू रूप से क्रियाशील नहीं है, उसे व्यवस्थित रूप से दुरूस्त कर क्रियाशील बनाया जाएगा। साथ ही जिन स्वास्थ्य संस्थाओं पर अमले की कमी है, वहां निर्धारित शिविर के दिन विकासखंड से दल भेजकर शिविरों का आयोजन किया जाए। इसके अलावा प्रत्येक सप्ताह एक दिन निर्धारित कर सेक्टर स्तर के अधिकारी व अमले की बैठक आयोजित कर आगामी कार्यों की योजना तैयार की जाए। यह निर्देश कलेक्टर श्री अशोक कुमार वर्मा ने शनिवार को स्वामी विवेकानंद सभागृह में आयोजित स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक के दौरान दिए। बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री सतीष कुमार, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. श्रीमती वंदना खरे, सिविल सर्जन डॉ. रमेश नीमा, डीआईओ डॉ. संजय भट्ट, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीएस कनेय, डॉ. प्रमोद खरे, समस्त कार्यक्रम अधिकारी, एवं समस्त बीएमओ, खंड विस्तार प्रशिक्षक, उपस्थित रहे।

बैठक में कलेक्टर श्री वर्मा ने समस्त सेक्टर के एमओ, बीपीएम, बीसीएम और सुपरवाईजरों को अपने क्षेत्र में योजनाबद्ध तरीके से कार्य कर लक्ष्य पूर्ति करने के निर्देश दिए गए। कलेक्टर श्री वर्मा ने निर्धारित लक्ष्य अनुरूप कार्य नहीं करने वाले कर्मचारियों की पृथक से समीक्षा करने और निर्धारित कार्य नहीं करने वाले कर्मचारियों पर अनुशासनात्मक कार्यवाही करने के भी निर्देश दिए। कलेक्टर श्री वर्मा ने स्वास्थ्य विभाग के उस अमले को भी स्पष्ट रूप से कहा कि जो अधिकारी-कर्मचारी मुख्यालय पर निवास नहीं कर रहे है, वे अपनी निति में बदलाव करे, अन्यथा अनुशासनात्मक कार्यवाही के तौर पर दो-दो वेतनवृद्धि रोके जाने तक की कार्यवाही की जाएगी।

बैठक में अनुपस्थित रहने पर नोटिस जारी करने के दिए निर्देश
समीक्षा बैठक में कलेक्टर श्री वर्मा ने निर्देश दिए कि जो भी अधिकारी-कर्मचारी को इस बैठक की सूचना देने के बाद भी बैठक में उपस्थित नहीं हुआ है, उन्हें शौकॉज नोटिस जारी किए जाए। समीक्षा बैठक में खंड विस्तार प्रशिक्षण महेश्वर की कलमा शाह और बड़वाह के सुनिल मुजाल्दे अनुपस्थित रहे। इनके अलावा बड़वाह और महेश्वर के बीपीएम भी अनुपस्थित रहे। इनके एक सप्ताह का वेतन आहरण नहीं करने दिया जाएगा। साथ ही चेतावनी पत्र भी जारी करने के निर्देश दिए गए। कलेक्टर श्री वर्मा ने ऊन, भीकनगॉव, महेश्वर, झिरन्या व बड़वाह के बीसीएम के कार्य संतोषजनक नहीं पाए जाने पर नोटिस जारी करने को कहा गया।

इन बिंदुओं पर भी हुई समीक्षा
कलेक्टर श्री वर्मा ने स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा के दौरान आरबीएसके, दृष्टिविहीनता, कुष्ट रोग, मलेरिया, टीकाकरण, आईडीएसपी आदि कार्यक्रमों की भी समीक्षा की गई।

Previous articleकांगेस के नेता से नीतीश ने कहा- आपको यहाँ पर देख कांग्रेस पार्टी से न निकाल दे
Next articleइन तरीको से कोई चुरा नहीं पाएगा आपका कीमती फ़ोन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here