लाइफ पार्टनर चुनते समय ये 6 बातें दिमाग में रखें

0

रिलेशनशिप : विवाह का समय सबके जीवन में आता है। उस समय का लिया गया सही फैसला उम्र भर सुख देता है।अक्सर हम देखते है कि कई लोग अपनी शादीशुदा जिंदगी  से काफी खुश होते है,और वहीं कुछ बिल्कुल भी नहीं। हर विवाहित जीवन में रोमांस का होना बहुत जरूरी है। तभी शादीशुदा जिंदगी अच्छे से चलती है। रोमांस के होने से अच्छे – बुरे का एहसास नहीं होता लेकिन आने वाले भविष्य को अच्छे से सैटल करने के लिए लोग इमोशंस छोड़कर प्रैक्टिकल होते ज्यादा नजर आ रहे हैं। नतीजा पैसा, लाइफ सैटल तो होती हैं लेकिन प्यार की कमी कहीं ना कहीं खलती है जो बाद में रिश्तों में दरार की वजह बनते हैं। पार्टनर के बीच आपसी समझ,प्यार और तालमेल तीनों चीजें होना बहुत जरूरी है। अगर आप भी नई जिंदगी की जल्द शुरुआत करने जा रहे हैं तो इन बातों की ओर जरूर ध्यान दें। 


1. प्रैक्‍टिकल
कुछ लोग लाइफ पॉर्टनर चुनते समय ज्यादा ही प्रैक्टिकल रूख अपनाते हैं। पंसद छोड़कर पैसे की ओर ज्यादा आकर्षित होते हैं लेकिन ऐसा करने से आपके पास पैसा तो होगा लेकिन अगर पार्टनर ही आपको पसंद ना हो तो आगे आपका साथ कैसे चलेगा? 


2. गुड लुक
कुछ लोग सीरत की बजाए अच्छी सूरत को ज्यादा अहमियत देते हैं। सूरत के साथ सीरत भी देखें क्योंकि कुछ सालों बाद आप उस चेहरे से भी बोर हो गए तो क्या होगा?
 
3. व्यवहार 
अक्सर लोग फिल्मी लाइफ को रियल लाइफ बनाने की कोशिश करते हैं लेकिन भाई! वो तो फिल्म है, 3 घंटे बाद खत्म हो जाती है लेकिन आपने तो सारी उम्र पार्टनर के साथ रहना है। ऐसे में अगर आपकी किसी ने एक दो-बार मदद कर दी तो झट से उसे पार्टनर बनाने की ना सोचें बल्कि सोच समझकर फैसला लें। 
 
4. इमोशंस में ना बह जाएं
भावुक लोग जल्दी बेवकूफ बन जाते हैं, अक्सर आपने ऐसा देखा ही होगा। परिवार ने थोड़ा दबाव बनाया और आप बह गए इमोशंस की गंगा में! शादी का फैसला आपका और आपके पार्टनर का ही होना चाहिए क्योंकि उम्र भर आपको साथ रहना है।


5.सफलता देखकर शादी करना
कुछ लोग अपने होने वाले पार्टनर की सफलता देखकर ही शादी करते है,चाहे बाद में उसके साथ आपका ताल-मेल सही न बैठे। अगर विचार ही न मिलते होंगे तो आप उसकी सफलता को क्या करेंगें।


6. अपने प्यार से शादी करना
प्यार करने में कोई बुराई नहीं लेकिन कई बार हम जाने अनजाने में गलत पाटर्नर का चुनाव कर लेते हैं जो आपसे मैच नहीं खाता।  इसके साथ बाकी बातें भी जैसें- व्यवहार का मेलखाना, अच्छे काम और जरूरतों को पूरा करने के लिए पैसे का होना जैसी सभी बातें का ध्यान रखना भी जरूरी है।

Previous articleबहुत अधिक मैदा खाना हो सकता है आपके लिए खतरनाक
Next articleबैंकों ने सरकार को चेताया, निकासी सीमा हटाई तो मचेगा हंगामा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here