विदिशा विकासखण्ड के ग्राम जम्बार बागरी और पौआनाला में आज आनंदोत्सव के तहत गतिविधियों का आयोजन किया गया

0

विदिशा  – ईपत्रकार.कॉम |राज्य आनंद संस्थान के द्वारा जारी कार्यक्रम अनुसार जिले में आनंद उत्सव का आयोजन जारी है जो 21 जनवरी तक आयोजित किया जाएगा। विदिशा विकासखण्ड के ग्राम जम्बार बागरी और पौआनाला में आज आनंदोत्सव के तहत गतिविधियों का आयोजन किया गया था जिसमें ग्रामीणजनों ने बढ़ चढ़कर अपनी सहभागिता निभाई है।

खेल-कूद प्रतियोगिता का आयोजन
ग्राम कागपुर में आनंदोत्सव के तहत खेल-कूद प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया था कि जानकारी देते हुए जनपद सीईओ श्रीमती वंदना शर्मा ने बताया कि दिव्यांगजनों के लिए पहली बार ट्रायसाइकिल, दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। इसी प्रकार ग्राम के युवाजनों हेतु कबड्डी तथा भजन मंडलियों के लिए गायन प्रतियोगिता आयोजित की गई थी। सभी को अतिथियों द्वारा प्रमाण पत्र प्रदाय किए गए।

ग्रामीणजनों को अवगत कराया गया कि आनंद के बिना जीवन बेकार है। आनंद की अनुभूति से हम कैसे अभिभूत हो को उन्होंने संक्षिप्त में अतिथियों द्वारा जानकारियां दी गई।

अधिकारियों ने बताया कि ग्राम पंचायतों के क्लस्टर में बुजुर्गो, महिलाओं और बच्चों के लिए खेल-कूद प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। बच्चियों की कबड्डी प्रतियोगिता और महिलाओं एवं बुजुर्गो के लिए रस्साकसी, चम्मच दौड़ वही युवाओं के लिए प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जा रहा है।

खेलों के माध्यम से सभी आनंदित हो। खेल हमारे जीवन में अति आवश्यक है। खेलो से शारीरिक रूप से स्वस्थ होने में भी मदद मिलती है कि अवधारणा से सभी को अवगत कराया जा रहा है।